9 कमाल के दीपावली टोटके diwali ke upay ki raat ke totke - Top.HowFN.com

9 कमाल के दीपावली टोटके diwali ke upay ki raat ke totke

Totke in hindi diwali ke siddh -  यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात् भी अपनी क्षमता के अनुसार श्रेष्ठ क्षेत्र प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, तो दीपावली के दिन कार्यक्षेत्र की प्राप्ति के लिए यह उपाय अवश्य करें। आवश्यक सामग्री: पारद लक्ष्मी, स्फटिक श्री यंत्र, छः मुखी रुद्राक्ष तथा लाल चंदन की माला। प्रयोग विधि: दीपावली के दिन घर के किसी एकांत कोने में एक चैकी अथवा पाट्टे पर लक्ष्मीजी की प्रतिमा तथा स्फटिक से निर्मित श्रीयंत्र को लाल कपड़े पर स्थापित करें। तत्पश्चात् उनका पूजन् करें। पूजन के पश्चात् लाल चंदन की माला से निम्नलिखित मंत्र का अधिकाधिक जाप करें।

मंत्र:
ऊँ पद्मावती पद्मनेत्रे लक्ष्मीदायिनी सर्वकार्य सिद्धि करि करि ऊँ ह्रीं श्रीं पद्मावल्ये नमः।।

शत्रु की पीड़ा से बचने हेतु - दीपावली की रात को पीपल के पो पर, कर्पूर के काजल से बनी स्याही से उस शत्रु का नाम लिखकर निर्जन स्थान पर भूमि खोदकर दबा दें और पीछे मुड़कर न देखें, शत्रु से छुटकारा मिल जायेगा।

  मुकदमे में जीत हासिल करने के लिए: दीपावली के दिन सवा पांच रŸाी का आॅनिक्स, चांदी में जड़वाकर हनुमान बाण का पाठ करके, कनिष्ठिका अंगुली में और तांबे की अंगूठी अनामिका अंगुली में धारण करने से मुकदमे में जीत हासिल होती है।

  जीवन में सफलता हेतु: यदि दीपावली की रात को गोमती चक्र को लकड़ी की डिब्बी में पीले सिंदूर के साथ रख दिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलने लगती है।

  धन वापस लेने हेतु: यदि कोई व्यक्ति धन नहीं लौटा रहा हो, तो कर्पूर के सूखे काजल से दीपावली की शाम को 6 और 9 बजे के बीच भोज-पत्र पर उस आदमी का नाम लिखकर किसी भारी वस्तु के नीचे दबाकर रखना चाहिए। इस टोटके को करने से वह आदमी आपका पैसा लौटा देगाा।

  आलस्य दूर करने या काम में मन लगाने के लिए: कई बार आलस्य के कारण काम में मन नहीं लगता, तो निम्नलिखित उपाय करें - दीपावली वाले दिन लाल रंग का मूंगा लेकर आएं। उसको चांदी की अंगूठी में बनवाकर दोपहर 12 से 02 बजे के बीच हनुमान जी की मूर्ति के चरणों में लगाकर ‘श्री राम दूताय हनुमान नमः’ कहकर उसे पहन लें।

  कर्जा उतारने के लिए: दीपावली वाले दिन एक सफेद रुमाल लें। पांच गुलाब के फूल, एक चांदी का पार, थोड़े से चावल तथा गुड़ लेकर मंदिर में जाएं। मंदिर में जाकर इन चीजों को हाथ में लेकर 21 बार गायत्री मंत्र का पाठ करें तथा रुमाल को बिछाकर रखें। फिर बारी-बारी से इन चीजों को उसमें डालते रहें। उसके बाद इनको इकट्ठा करके कहें कि मेरी परेशानियां दूर हो जाएं तथा मेरा कर्जा उतर जाये। दूसरे दिन इन सबको जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से कर्जा जल्दी उतर जायेगा तथा परेशानियां भी दूर हो जायेंगी।

  संतान प्राप्ति के लिए: दीपावली के दिन एक चांदी की बांसुरी कृष्ण मंदिर में भगवान कृष्ण को चढ़ाएं। उस दिन से लगातार 43 दिन भगवान कृष्ण के मंत्र का जाप करें। गाय को चारा डालें और संतान प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। निश्चय ही ईश्वर की कृपा से संतान की प्राप्ति होगी।

  तबादले के लिए: दीपावली वाले दिन सुबह उठकर, नहाकर, शुद्ध वस्त्र पहनकर लाल मिर्च लेकर सूरज की तरफ फेंकें तथा कहें कि मेरी जल्दी से दूसरी जगह तबादला हो जाए। ऐसा करने से 43 दिन के अंदर-अंदर आपकी बदली हो जायेगी।

1 Response to

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel