कहते हे ना जो होना होता हे वो होके रहता हे. कभी जिंदगी अच्छे दिन दिखाती हे तो कभी बुरे भी. हर किसी का दिल एक ना एक बार जरुर टूटता हे. ब्रेकअप करना या होना इतना आसान नहीं. इंसान अंदर से टूट जाता हे, कई इमोशनल तनाव से गुजरना पड़ता हे. ऐसे में तो कोई इंसान इतना टूट जाता हे की गलत कदम तक उठा लेता हे. ब्रेकअप लड़का और लड़की दोनों के लिए अच्छा नहीं हे, लेकिन कभी मजबूरियां तो कभी गलतफहमियां रिश्तों को तोड़ देती हे. ऐसे में ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते हे यह हम आज की पोस्ट में जानेंगे. 

 
1. फिर से लड़की को पाने की कोशिश करते हे
कहते हे ना की इंसान को आखिरी कोशिश तक हार नहीं माननी चाहिए. तो लड़के भी फिर से लड़की को पाने की आखिरी कोशिश करते हे. क्या पता फिर से उसके दिल में जगा बना पायें. इसके लिए लड़के हर सम्भव कोशिश करते हे.

2. अपने आप पर ध्यान देते हे अब जो होना हे वो तो हो गया, इसके पीछे खुद की जिंदगी तो बर्बाद कर नहीं सकते. ब्रेकअप के बाद उन्हें खुद के अंदर झांककर देखने का मोका मिल जाता हे. वे अब दुनिया को अलग नजरिये से देखते हे.

3. पुराने दोस्तों से फिर जुड़ जाते हे

कहते हे ना की Old Is Gold. जरूरत में तो पुराने दोस्त ही काम आते हे. पहले लड़की के चक्कर में तो दोस्त दिखाई नहीं देते हे. लेकिन जब ब्रेकअप हो जाता हे तब फटाक से पुराने दोस्त याद आ जाते हे. सच में दोस्त तो दोस्त होते हे जो उसके गम को बाँट सकते हे.

यह भी पढ़े नाक स्प्रे लत आपको नुकसान पहुंचा सकती हे

4. सोशल मीडिया पर ज्यादा समय देते हे
कुछ लोग अपने इमोशन किसी से शेयर नहीं करते हे, इसलिए वे अपनी भावनाएं सोशल मिडिया पर शेयर करते हे. इनके पोस्ट इतने रुलाने वाले होते हे की सबको पता चल ही जाता हे की भाई का दिल टुटा हे.

5. कसरत करते हे, बॉडी बनाते हे
ब्रेकअप के बाद लड़के जिम जाना स्टार्ट कर देते हे. साडी भड़ास कसरत करके निकालते हे. इससे तनाव भी दूर होता हे और स्वाभिमान भी लोट आता हे. सही ही हे अच्छी बॉडी होगी तो दूसरी मिल जाएगी.

6. बीती बातों को याद करके पछतावा करते हे ऐसा अक्सर वो लोग करते हे जो प्यार में हद से ज्यादा समर्पित होते हे. वे अपनी भूल का पछतावा करते हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..