क्रिकेट 8 इंट्रेस्टिंग रूल्स जो नही पता होते cricket intresting Rules - Top.HowFN

क्रिकेट 8 इंट्रेस्टिंग रूल्स जो नही पता होते cricket intresting Rules

cricket से आज शायद ही कोई अनजान होगा. सबकी जुबान पर पहले आने वाला word हे cricket. हम में से बहुत से लोग सचिन, धोनी, विराट, युवराज आदि खिलाडियों के fan होंगे.

भले ही चाहे खेलना आता हो या ना हो but cricket देखेंगे जरुर. आज की इस पोस्ट में, में आपको cricket से जुड़े कुछ intresting rules बताऊंगा जो आपको बहुत पसंद आएंगे.

8 Cricket Intresting Rules

1. यदि विकेट गिरने के 3 मिनट तक कोई दूसरा betsman क्रीज़ पर नहीं पहुँचता हे तो उसे फील्डिंग team की अपील पर time out कर दिया जाता हे.

2. यदि match के दोरान बोल खो जाये तो फील्डिंग team लास्ट बोल की अपील कर सकती हे. ऐसे में बोल को डेड माना जायेगा और betsman ने जितने run लिए हे वो उसे मिलेंगे.


3. यदि फील्डिंग team out की अपील नहीं करती हे तो अम्पायर betsman को out होने पर भी out नहीं दे सकते.

4. यदि betsman के शॉट मारने के बाद बॉल स्पाइडर कैम से टकराती है तो उसे डेड बॉल डिक्लेयर किया जाता है. उसपर बैट्समैन को रन नहीं मिलता.

5. यदि betsman बिना अंपायर की परमिशन के रिटायर होता है तो उसे रिटायर्ड आउट माना जाता है.

6. शॉट मारने के बाद यदि बॉल विकेट कीपर के पीछे रखी हेल्मेट पर लगती है तो बैटिंग टीम को 5 एक्स्ट्रा रन मिलते हैं.

7. जब कोई betsman आउट होने से बचने के लिए जानबूझकर बॉल को हाथ लगाकर विकेट से दूर करता है तो वो ‘हैडलिंग द बॉल’ रूल के तहत आउट होता है.

8. यदि इंजर्ड होने या किसी भी कारण से कोई player अंपायर की परमिशन के बिना फील्ड से बाहर जाता है तो बैटिंग टीम को एक्स्ट्रा 5 रन मिलते हैं.

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.