अमरीकी कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा की गयी रिसर्च से पता चला कि हफ़्ते में तीन या उससे अधिक बार सेक्स करने वाले लोगों की प्रतिरक्षी प्रणाली उन लोगों से बेहतर होती है जिनके जीवन में सेक्स कम होता है या बिलकुल नहीं होता
loading...
और आप एक स्थाई रिश्ते में हैं या नहीं इसका इस बात से कोई सम्बन्ध नहीं हैI सेक्स अच्छा हो या बुरा इससे भी कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता ! सेक्स तो सेक्स हे ! आज की इस पोस्ट में, में आपको सेक्स के 7 फायदे बताऊंगा जिनको पडकर आप हैरान हो जायेंगे !


१. सेक्स की वजह से आप रोमांच महसूस करते हैं जिससे आपका दिल और तेज़ धड़कता है I इसलिए सेक्स आपके दिल के लिए भी अच्छा हे ! हफ़्ते में दो या उससे अधिक बार सेक्स करने से आपको दिल का दौरा पड़ने की सम्भावना कम होती हैI

२. सेक्स करना आपके ब्लड प्रेशर और ह्रदय गति के लिए भी अच्छा हैI एक अध्ययन के अनुसार नियमित सेक्स करना आपके शरीर के लिए अच्छा हैI

३. एक पुरुष का जितना ज़्यादा स्खलन होगा उसे प्रोस्टेट कैंसर होने की सम्भावना उतनी ही कम होगी ! इसलिए सेक्स करने से प्रोस्टेट कैंसर से भी बचा जा सकता हे !

४. अगर आप किसी लम्बे चलने वाले रिश्ते में हैं तो ज़्यादा सेक्स कि ज़रिये ना सिर्फ़ उसे बेहतर बनाया जा सकता है बल्कि उसमें नयी जान भी डाली जा सकती हैI सेक्स रिश्तों को भी बेहतर बनाता हे !

५.एक रिसर्च में युवा लड़कियों ने यह कहा कि सेक्स के बाद उनका तनाव कम हो जाता हैI इसलिए सेक्स करना ततनाव को दूर भगाने में भी मदद करता हे !

६. सेक्स के बाद वाला ओर्गास्म हस्तमैथुन वाले ओर्गास्म से कहीं बेहतर होता हैI सेक्स के बाद वाले ओर्गास्म एक महिला जे जीवन और उसके नींद के स्तर को बेहतर बनाता हे !

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..