किसी को sorry कहने के 7 टिप्स Kese Kahe Sorry - Top.HowFN.com

किसी को sorry कहने के 7 टिप्स Kese Kahe Sorry

Sorry एक बहुत ही powerfull वर्ड हे अक्सर दोस्तों के बीच में, lover के बीच में, माता-पिता के बीच में लड़ाई हो जाती हे ! लेकिन एक sorry उन सारे गिले-शिकवों को दूर कर देता हे maffi kaise mage tips 

 कहते हे की गलती किसी की भी हो लेकिन एक बार sorry जरुर बोल देना चाहिए क्योकि रिश्तों से बड़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं हे ! अक्सर हम यह सोचते हे की मेने तो कुछ किया ही नहीं, मेरी गलती नहीं थी वगेरह वगेरह ! लेकिन misunderstanding हर किसी के भी बीच में हो सकती हे

sorry कहने से हम कोनसे छोटे हो जायेंगे ! इसलिए गलती की हे तो गलती को माने और sorry बोल दे ! लेकिन sorry बोलने का भी एक तरीका होता हे ! कुछ लोग तो sorry भी ऐसे बोलते हे जेसे कुछ हुआ ही नहीं हो ! घमंड और ego में मुहं इधर-उधर करके बोल देते हे ! तब सामने वाला भी आपको माफ़ भी इसी तरह से करेगा ! आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की किसी को sorry केसे बोले!


How To Say Sorry For Anyone


१. अगर आपकी अपने प्रेमी से लड़ाई हो गयी हे तो उसके पास जाकर उसकी आँखों में देख के sorry बोले ! इस से उसके दिल में आपके लिए और भी ज्यादा प्यार बड़ जायेगा !

2. sorry कहते समय यह ना सोचे की यह रिश्ते को बनाएगा या बिगाड़ेगा ! यह छोटा सा वर्ड बहुत ही असरदार हे जो बिगड़ा काम भी बना देता हे !

३. sorry कहने का सबसे असरदार तरीका हे की उसे फुल देके sorry कहे !

4. अगर साथी नाराज हे तो उसकी पसंद का ध्यान रखते हुए उसकी पसंद का खाना बनाये ! प्यार से surprise देते हुए sorry कहे !

4. इस बात का जिक्र कभी ना करे की बहस किसने start की थी और गलती किसकी थी !एक दुसरे की गलतियां ना निकले वरना बना काम भी बिगड़ जायेगा !

५. अगर future में किसी भी प्रकार की नाराजगी को नहीं बढाना चाहते हे तो साथी की नाराजगी का जवाब नाराजगी से ना दे बल्कि शांत रहे और ख़ामोशी से सुन ले !

6. हमेशा अपने साथी के महत्व को समजे और उसकी मदद करे !

7. हमेशा एक दुसरे को जानने की कोशिश करे ! एक दुसरे का सम्मान करे !

छोटी छोटी बातों पर नाराज होना बड़ी आसान बात हे ! sorry कहना बहुत मुश्किल ! फिर भी एक कोशिश करके देखिये ! नाराजगी के सारे बहाने दिल से मिट जायेंगे ! जिंदगी बहुत छोटी हे हंसी-ख़ुशी से रहे, एक दुसरे से प्यार करे, एक दुसरे की मदद करे !

कहते हे ना की :

“दिल मिले ना मिले तु हाथ मिलाता चल !

जिंदगी बहुत छोटी हे तु हर रिश्ता निभाता चल !”

0 Response to "किसी को sorry कहने के 7 टिप्स Kese Kahe Sorry"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel