शरीर में उगने वाले अनचाहे बाल कोई भी नहीं चाहता हर कोई इन्हें हटाने की सोचता है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से अनचाहे बालों को हटाने के कुछ उपयोगी तरीके बता रहे है

अनचाहे बाल हटाने के उपयोगी तरीके anchahe balo ko hatane ka upay tips hindi

  • ब्‍लीचिंग करने से अनचाहे बाल हटते नहीं बल्कि छिप जाते हैं। इसे महिला और पुरुष दोनों ही इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यह तरीका कई लोगों को सूट नहीं करता है।
  • वैक्सिंग करने से अनचाहे बालों को हटाने का तरीका बहुत ही आसान हैं और सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल में आने वाला होता हैं। वैक्सिंग करने से शरीर के किसी भी हिस्‍से के अनचाहे बालों को आसानी से हटाया जा सकता हैं। इससे अनचाहे बाल पूरी तरह साफ और त्वचा मुलायम हो जाती हैं।
  • रेजर का इस्तेमाल भी अनचाहे बालों को हटाने के लिए किया जा सकता हैं। इसे ज्यादातर पुरूष अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाते हैं ,लेकिन शेविंग के जरिए अनचाहे बाल हटाते वक्त सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए। और साथ ही महिलाओं को रेजर का इस्‍तेमाल कम करना चाहिए क्‍योंकि इससे बाल साफ करने के बाद बाल जल्दी ही दिखाई देने लगते हैं। इसके अलावा जहां रेजर से बालों को साफ़ करने से बाल मोटे आते हैं।
  • चेहरे पर अनचाहे बाल औरतों के अधिकतर ठोड़ी, होठों के ऊपर और माथे पर होते हैं,जबकि पुरुषों के गालों, आईब्रो के बीच में होते हैं। इसके अलावा हल्के बाल चेहरे पर कहीं भी आ सकते हैं। थ्रेडिंग के जरिए भी चेहरे के अनचाहे बालों को हटाया जा सकता हैं ।थ्रेडिंग भी वैक्सिंग की तरह ही अनचाहे बालों को बढ़ने से रोकती है। ठोड़ी, गालों और भौहों के बीच में आए अनचाहे बालों को आप प्लकिंग करके भी निकाल सकते हैं।
  • लेजर से भी चेहरे के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए हटाया जा सकता है। क्‍योंकि लेजर से बालों को हमेशा के लिए जड़ से खत्‍म किया जाता है। लेजर की किरणों को बालों की जड़ पर केंद्रित किया जाता है, जिससे बाल नष्ट हो जाते हैं। इसमें लगभग सात से आठ सिटिंग्स लगती हैं। और इसका सबसे अच्छा फ़ायदा होता हैं,की इस ट्रीटमेंट से बाल दोबारा नहीं उगते हैं
हेयर रिमूवर क्रीम से भी अनचाहे बालों को हटाया सकता हैं। इसे लगाने से ना तो कोई दर्द होता हैं और न ही अधिक समय लगता हैं। लेकिन इसके प्रयोग से भी अनचाहे बाल जल्दी निकल आते हैं। लेकिन एक बात का ध्यान रखें की अपने चेहरे पर हेयर रिमूवर क्रीम का इस्तेमाल न करें।

check que?.ans

  1. how to remove face hair naturally at home tell me sir..

    ReplyDelete

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..