रोचक तथ्य और जानकारी amazing interesting facts hindi - Top.HowFN.com

रोचक तथ्य और जानकारी amazing interesting facts hindi


फेसबुक पर एक ऐसा फीचर भी है, जिसके जरिए आप किसी ऐसे बंदे को नियुक्त कर सकते हैं, जो आपकी आपकी मौत के बाद आपका अकाउंट मैनेज करे। तो आप किसे सौंपना चाहेंगे अपनी यह विरासत?
मोबाइल में सेव न करें ये काम की 'चीजें'
  1.  स्टेटस अपडेट बॉक्स में आप कुछ भी टाइप करें, वह सीधे फेसबुक के सर्वर पर पहुंच जाएगा, भले ही आप वह टेक्स्ट पोस्ट न करें।
  2. हर मिनट फेसबुक पर 18 लाख बार लाइक बटन हिट की जाती है। 
  3.  आपको लगता होगा कि फेसबुक पर बहुत सारे फेक अकाउंट हैं, लेकिन आपकी उम्मीदों से कहीं कम यह आंकड़ा बस 8.7 प्रतिशत ही है। वैसे, इतने फेक अकाउंट भी कम नहीं कहे जाएंगे।
  4. एक स्टडी के मुताबिक फेसबुक विजिट के बाद 3 में से एक यूजर अपनी जिंदगी से ज्यादा अंसतुष्ट महसूस करता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि फेसबुक पर अधिकतर लोग तो अपने जीवन के खुशनुमा लम्हे ही शेयर करते हैं, और उनकी खुशियों भरी पोस्ट देखकर हम अपने जीवन से असंतुष्ट हो जाएं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। 
  5.  अगर आपको घर बैठे-बैठे पैसे कमाने हैं तो फेसबुक को हैक कर लीजिए। जी हां, फेसबुक हैक करने पर आपको कम से कम 31105 रुपये तो मिलेंगे ही। लेकिन, कॉम्पिटिशन यहां भी तगड़ा है। फेसबुक पर रोज तकरीबन 6 लाख हैकिंग अटेंप्ट्स होते हैं। 
  6.  फेसबुक से चिपके रहने वालों के कारण ही एक नई बीमारी फेसबुक अडिक्शन डिसऑर्डर का जन्म भी हो चुका है 
  7.  जिसे हम 'लाइक' बटन कहते हैं, उसे पहले 'ऑसम' नाम दिया जाना था।
  8.  इस समय फेसबुक पर 3 करोड़ मृत लोगों के अकाउंट हैं, और एक अनुमान के मुताबिक अगले 100 सालों में यह आंकड़ा 50 करोड़ तक पहुंच जाएगा।

0 Response to "रोचक तथ्य और जानकारी amazing interesting facts hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel