चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय glowing face tips in hindi chehre par chamak - Top.HowFN

चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय glowing face tips in hindi chehre par chamak

chehre ki chamak in hindi chehre ke liye gharelu nuskhe hindi for face pimples language face ke liye gharelu nuskhe
उम्र के अलग-अलग पड़ावों पर त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए अलग तरीके आजमाना जरूरी है, क्योंकि हर उम्र में शरीर की जरूरतें बदल जाती हैं। ब्यूटी पार्लर में जाकर महंगे ट्रीटमेंट लेने के बजाए आप घर पर रहकर ही अपनी स्किन को सेहतमंद रख सकते हैं ब्यूटी पार्लर में सिर्फ पैसे खर्च के अलावा कुछ नही होता और ना आपको रेगुलर निखार मिलता हे तो हमारी तो यही सलाह है नेचुरल सुंदरता हमेशा फायदेमंद होती है

Skin care Tips in hindi 

क्लीन्जर जैसे प्रोडक्ट्स का उपयोग कम करें: इस उम्र तक अाते-आते अापको क्लीन्जर जैसे प्राेडक्ट को छोड़ देना चाहिए। त्वचा की सुंदरता बरकरार रखने के लिए नैचुरल तरीके अपनाएं। चेहरे को दिन मेंे 4 से 5 बार धोने की बजाए 2 बार ही साफ करें ।

ज्यादा पानी वाले खाद्य पदार्थ शामिल करें: त्वचा की चमक बनाए रखने में पानी की अहम भूमिका होती है। उम्र बढ़ने पर स्किन को हाइड्रेट रखना ही बड़ी चुनौती होती है। इसका आसान तरीका है कि अपने आहार में पानी की अधिक मात्रा वाले खाद्य पदार्थों काे शामिल करें। अलग से भी खूब पानी पिएं। (यहाँ क्लिक से जाने आयुर्वेद से गोरापन Fairness with Ayurveda)

रूखेपन से बचें: विटामिन सी आैर विटामिन ई युक्त चीजें आपकी त्वचा काे रूखेपन से दूर रखेंगी। त्वचा में हाइड्रेशन बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर और चमक बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स उपयोग कर सकती हैं।

त्वचा की ढलती चमक: अक्सर इस उम्र में स्किन में ढीलेपन की समस्या होती है। आप त्वचा की ढलती चमक से परेशान हैं तो विटामिन ए और फेय्रुलिक एसिड युक्त क्रीम इसमें आपकी मदद कर सकती हैं।

आंखों के नीचे क्रीम लगाएं Gharelu nuskhe for dark circles -आंखों के नीचे निशान या काले धब्बों से बचने के लिए इस उम्र में निरंतर आंखों के नीचे क्रीम का उपयाेग करना चाहिए।

कील-मुहांसों से बचें: चेहरे पर कील-मुहांसे आने से पहले ही इसके इलाज के लिए सतर्क हो जाएं और विशेषज्ञ की सलाह लें। मुहांसे अक्सर त्वचा में अपने निशान छोड़ जाते हैं ।

ऑयली स्किन की समस्या: यदि अॉयली त्वचा अापकी समस्या है तो अाप क्लीन्जर का उपयाेग कर सकती हैंं। इससे स्किन की गंदगी आसानी से हट जाती है और इंफेक्शन आदि का डर नहीं रहता।

READ - इन्हें खाने से चेहरा गोर होने लगेंगे स्किन

विटामिन सी युक्त पदार्थों काे त्वचा में लगाएं: विटामिन सी त्वचा को सूर्य की किरणों से सुरक्षा करने में सक्षम है। विटामिन सी को सीधे तौर पर त्वचा में लगाना ज्यादा फायदेमंद है। हमारी वेबसाइट पर आपको बहुत से टिप्स मिलते रहते है रेगुलर वेबसाइट पर आते रहे। 

1 comment:

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.