5 तरह की होती हैं लड़कियां ऐसे मानेंगी आपकी हर बात how to attract girls - Top.HowFN.com

5 तरह की होती हैं लड़कियां ऐसे मानेंगी आपकी हर बात how to attract girls

how to attract girls in college how to attract girls sexually how to attract girls without saying a word girls on facebook girls in school girls by talking girls in hindi attention 
भारतीय ग्रंथों यथा अर्थशास्त्र, कामसूत्र आदि के अनुसार दुनिया के हर स्त्री-पुरुष का स्वभाव, गुण तथा इच्छाएं अलग अलग होती हैं। यही कारण है कि हर व्यक्ति को प्रसन्न तथा संतुष्ट करने के लिए अलग अलग कार्यों को करने का तरीका बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार
स्त्रियों को मुख्यतः निम्न पांच वर्गों में बांटा गया है
  1. पद्मिनी।
  2. शंखिनी
  3. चित्रिणी
  4. हस्तिनी 
  5. पुंश्चली
1 - शंखिनी


शंखिनी स्वभाव की स्त्रियां देखने में लंबी, सुंदर तथा क्रोधी होती हैं। ये दूसरों की बात मानना इन्हें गुलामी करने जैसा अनुभव होता है तथा इनका मन सदा ही भोग-विलास में डूबा रहता है। ये परिवार में रहते हुए भी पारिवारिक नहीं होती वरन इन्हें अकेले रहकर मनमौजी जीवन जीना पसंद होता है। आमतौर पर ऐसी लड़कियां गंभीर आवाज की भी धनी तथा सुंदर होती हैं जिसके चलते ये सहज ही पुरुषों को लुभा लेती है। ये सर्वदा ही असंतुष्ट रहा करती है और इन्हें मनाना दुनिया का आठवां अजूबा करने जैसा होता है। शंखिनी जाति की लड़कियों को प्रसन्न करने के लिए पुरुषों को उनके अधीन रहकर तथा उनकी इच्छानुसार ही कार्य करना चाहिए।

2 - पुंश्चली

पुंश्चली वर्ग की स्त्रियां लज्जा से दूर रहती हैं। इनका मन भोग-विलास में डूबा रहता है तथा स्वर तीखा होता है। ये अपने हाव-भाव से कटाक्ष करने वाली तथा अपने परिवार के लिए दुख का कारण बनती हैं। इन वर्ग की लड़कियों में युवावस्था के लक्षण 12 वर्ष की आयु में ही दिखाई देने लगते हैं। ये अपनी बड़ी तथा सुंदर आंखों से किसी का भी मन डांवाडोल कर सकती है। इनका मन अपने पति की अपेक्षा पर पुरुषों में अधिक लगता है, इसी कारण से इनका मान-सम्मान नहीं होता। ये बातें भी करें तो ऐसा अनुभव होता है जैसे किसी से झगड़ा कर रही हो।

3 - चित्रिणी स्त्रियां

चित्रिणी वर्ग की स्त्रियों को अत्यंत भाग्यशाली माना जाता है। यदि ये गरीब परिवार में जन्म लें तो भी रानी के समान ही सुख भोगती हैं। इनके अंग गोरे वर्ण के, अति कोमल, आंखें चंचल तथा आवाज कोयल के समान मधुर होती हैं। आमतौर पर ये हंसमुख होती है लेकिन इनका स्वभाव कब बदल जाएं, भगवान भी नहीं बता सकते। इन्हें दूसरों की सेवा करना, श्रृंगार करना, गाना-बजाना पसंद होता है। ऐसी लड़कियां अपने पति के अतिरिक्त अन्य किसी और की तरफ भूल से भी देखना पसंद नहीं करती।(यहाँ क्लिक कर जाने जीवन बर्बाद कर सकते हैं ऐसे काम bad habits ways to get rid)

4 - हस्तिनी

हस्तिनी वर्ग की लड़कियां थोड़ी मोटी तथा देखने में आकर्षक होती हैं। इनकी मुख्य रूचि भोजन में होती हैं। ये जितना अच्छा बना सकती हैं, उतना ही खा भी सकती हैं। आलसी होने के साथ साथ ये कुछ हद तक नास्तिक भी मानी जा सकती हैं। इनके पैरों की अंगुलियां टेढ़ी-मेढ़ी होती है।

इस तरह की लड़कियों में भोग-विलास की इच्छा बेहद अधिक होती हैं। स्वभाव से क्रोधी होने के कारण ये बिना रोग के ही रोगी बनी रहती है। इनका पति सुंदर तथा गुणवान होता है।

5 - पद्मिनी

पद्मिनी वर्ग की स्त्रियों को साक्षात लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है। जिस घर में इनके चरण पड़ जाएं, वह घर सुख, समृद्धि तथा शांति के आने से स्वर्ग बन जाता है। पहली नजर में ही ये सभी को आकर्षित कर लेती हैं। पद्मिनी स्त्रियां सुशील, धर्म में विश्वास रखने वाली, माता-पिता की सेवा करने वाली व अति सुंदर होती हैं। इनके शरीर से कमल के समान सुगंध आती है। यह लंबे कद व कोमल बालों वाली होती हैं। देखने में ये अत्यंत मनोहारी, सुंदर तथा मीठा बोलने वाली होती हैं। (यहाँ क्लिक कर जाने पुरुषों के 6 अंग जो हर महिला को पसंद हे )

पद्मिनी वर्ग की लड़कियां अपनी सुंदरता से मनुष्य, देवता, गंधर्व किसी का भी मन मोह सकती हैं परन्तु ये पतिव्रता होने के कारण ऐसा नहीं करती। इस वर्ग की लड़कियां अपने से बड़े पुरुष को पिता के समान, अपनी उम्र के पुरुषों को भाई तथा छोटों को पुत्र के समान समझती हैं। इन्हें लाल वस्त्र अच्छे लगते हैं। भाग्यशाली पुरुषों को ही पद्मिनी जाति की स्त्री से विवाह करने का सुख मिलता है 

0 Response to "5 तरह की होती हैं लड़कियां ऐसे मानेंगी आपकी हर बात how to attract girls"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel