सर्दियों(ठंड ) में त्वचा की देखभाल Winter Skin Care Tips hindi Rukhi Twacha - Top.HowFN.com

सर्दियों(ठंड ) में त्वचा की देखभाल Winter Skin Care Tips hindi Rukhi Twacha

सर्दियो का मौसम शुरू होते ही हमारी त्वचा का निखार कम होने लगता है. त्वचा रूखी, बेजान और कांतिहीन होकर अपनी प्राकृतिक चमक खो देती है.

तेलिया त्वचा पर भी सर्द हवओ का असर होता है. इन्न सब के कारण त्वचा फटने लगती है. तो आइए और फॉलो करे विंटर स्किन केर टिप्स इन हिन्दी जो देगा आपकी बेजान त्वचा मई जान.

भले ही गर्मियो का मौसम ख़तम हो गया हो और हम त्वचा पर तेज़ धूप से होने वेल नुकसान से भी बच गये हो, पर हर मौसम के अपने ही फयडे और नुकसान होते है, जो हुमारे चेहरे की त्वचा पर गहरा असर डालते है.

आइए यहा हम बात करते है की त्वचा की नामी को किस तरह से सुंदर और चमकदार रखा जाए. तो अधिक जानकारी के लिए देखिए.

क्रीम

नॅचुरल स्किन केर टिप्स इन विंटर मई अपने चेहरे पर विटामिन ए युक्त क्रीम और आंटी-रिंकल क्रीम लगाए. जिससे आपकी त्वचा की कोमलता बरकरार रहेगी.

इश्स मौसम मई चेहरा बुझा-बुझा और बेजान लगता है इसलिए आपको त्वचा पर कोक बटर, मिल्क क्रीम, मक्खन, कोल्ड क्रीम, माय्स्चुरिज़र आदि की मालिश करते रहना चाहिए. जिससे त्वचा अपनी नामी को ना खोए.

एग

स्किन केर मई एग का प्रयोग एक अक्चा फेस मास्क के रूप मई हो सकता है. यह त्वचा के लिए आवश्यक प्रोटीन तो प्रदान करता ही है साथ ही त्वचा पर कसाव लाने मई भी मदद करता है.
विंटर-स्किन-केर

आयिल

विंटर स्किन केर टिप्स मई तेल बहुत ही फयदेमंद होता है. प्रतिदिन नहाने के पहले और बाद मई नारियल या सरसों के तेल की मसाज करे.

अधिक गर्म पानी से नही नहाना चाहिए. नहाते समय पानी की कुछ बूंदे बेबी आयिल, ऑलिव आयिल या बॉडी आयिल भी डाले. इससे त्वचा मुलायम बनी रहेगी. इश्स मौसम मई स्टीम बात लेना त्वचा के लिए काफ़ी लाभदायक होता है. इससे त्वचा की शुषकता दूर होती है.

मलाई

इश्स मौसम मई होतो पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है, इसलिए होतो पर मलाई या अक्चा लीप बल्म लगाना चाहिए. जिससे होंठ मुलायम, चिकने और गुलाबी बने रहेंगे.

अलोएवेरा

स्किन केर मई मुलतानी मिट्टी और अलोएवेरा का फसेपकक उपयोग कर रूखी त्वचा से आप छुटकारा पा सकते है. साथ ही आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार बनेगी.
सोप
सर्द हवाए त्वचा पर गहरा असर डालती है और इससे त्वचा फटने लगती है इसलिए साबुन कम इस्तेमाल करना चहाइए, क्यूकी साबुन त्वचा की शुष्कता को और बढ़ा देता है. बाज़ार मई ऐसे भी साबुन उपलब्ध है जो आयिल बेस्ड होते है, आप उनका प्रयोग करे.
विंटर स्किन केर टिप्स इन हिन्दी से आप आपके चेहरे को सुंदर बना सकते है और खोई हुई रंगत वापस पा सकते है. तो आज से ही फॉलो करे इन्न टिप्स को और दिखिए सुंदर.

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel