भारतीय सेना 480 पदों पर भर्ती निकाली है indian army recruitment - Top.HowFN

भारतीय सेना 480 पदों पर भर्ती निकाली है indian army recruitment


Indian army recruitment अगर आप भी भारतीय सेना से जुड़ना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) ने अर्द्धकुशल मेट के 480 पदों पर भर्ती निकाली है।

जिन पदों पर भर्ती निकली है उनके तहत व्हीकल मैकेनिक, फिटर जनरल मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, रेफ्रिजरेटर एंड एयर कंडीशनर, कॉरपेंटर, पेंटर और पाइप फिटर जैसी शाखाओं में भर्ती की जाएगी।

आवेदित पदों पर अंतिम रूप में चयनित आवेदकों को वेतनमान के रूप में 5,200 रुपये से 20,200 रुपये तक प्रतिमाह एवं 1,800 रुपये ग्रेड पे देने का प्रावधान किया गया है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा स्थापित नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रादन करने का प्रावधान है।

विज्ञापित पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता के तहत मान्यताप्राप्त विद्यालयों से 10वी उत्तीर्ण एवं संबंधित शखा में मान्यताप्राप्त संस्थान से आईटीआई का डिप्लोमाधारक होना निर्धारित किया गया है।

विज्ञापित पदों पर आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड करके सावधानी पूर्वक पूर्ण रूप से भरें।

आवेदन पत्र के साथ अपने सभी शैक्षिक दस्तावेजों की छायाप्रतियों एवं वांछित दस्तावेजों को संलग्न कर साधारण डाक से एक सेल्फ अटेस्टेड लिफाफे के साथ 'मिलिट्री इंजीनियरिग सर्विस (एमईएस)' की वेबसाइट पर दर्शाए पते पर भेजें। उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र के लिफाफे पर अपना नाम एवं जाति वर्ग स्पष्ट शब्दों में लिखें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करते समय वे यह सुनिश्चत कर लें कि उनका आवेदन पत्र विभाग द्वारा दर्शाए पते पर 31 दिंसबर 2015 से पूर्व अवश्य पंहुच जाए।

असम, मेघालय,अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नगालेंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख क्षेत्र, लाहुल, स्पिती और पंजी जिलों के उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें कि उनके आवेदन पत्र 07 जनवरी, 2016 तक दर्शाए पते पर पंहुच जाए।

आवेदन संबधी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार मिलट्री इंजीनियरिग सर्विस (एमईएस) की आधिकारिक वेबसाइट www.mes.gov.in पर लॉग ऑन करें।

No comments

Powered by Blogger.