फोन करने वाले मोबाइल नंबर कॉलर लोकेशन ट्रेस location - Top.HowFN.com

फोन करने वाले मोबाइल नंबर कॉलर लोकेशन ट्रेस location

अगर आप किसी अननोन कॉलर से परेशान हैं या फिर किसी नंबर के बारे में पता लगाना चाहते हैं तो इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्मार्टफोन की दुनिया में लाखों ऐप्स मौजूद हैं। इनमें से कुछ ऐसे हैं जो यूजर्स के काफी काम आ सकतें हैं। एंड्रॉइड और ios दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर यूजर्स को कई ऐप्स मिल जाएंगे। प्राइवेट कॉलर की डिटेल्स पता लगाना बहुत आसान है। इसके लिए कोई खास ट्रिक नहीं है। इंटरनेट पर कई सॉफ्टवेयर और मोबाइल ऐप्स मौजूद हैं जो बिना किसी झंझट के अनजाने कॉलर का नाम और उसकी जगह का पता लगा सकते हैं। आज बताने जा रहा है ऐसे ही 5 स्मार्टफोन ऐप्स के बारे में।

MOBILE NUMBER LOCATOR

मोबाइल नंबर लोकेटर नाम का यह ऐप भारत, अमेरिका और कनाडा के जोन में काम करता है। अगर कोई अननोन कॉलर आपको परेशान कर रहा है तो वह किस जगह का है, कौन सा टेलिकॉम ऑपरेटर है और नंबर किसके नाम पर रजिस्टर है इसकी जानकारी ऐप की मदद से मिल सकती है।

फीचर्स-

* इस ऐप में गूगल 3D मैप की सुविधा भी है। नंबर लोकेट करने के बाद गूगल मैप के जरिए लोकेशन की लगभग सही तस्वीर दिखाई जाती है।

* सबसे अच्छी बात यह है कि ये ऐप बिना इंटरनेट के भी काम करता है।

* यह ऐप इनकमिंग कॉल और आउटगोइंग कॉल्स के दौरान भी कॉलर की डिटेल्स बता सकता है।

* इस इंफॉर्मेशन को बंद करने के लिए कॉल के दौरान OFF बटन भी दबाया जा सकता है। इससे कॉल कटेगा नहीं।

* इसी के साथ ऐप की मदद से कॉल लिस्ट भी देखी जा सकती है। फोन पर आए हुए सभी कॉल्स की डिटेल्स, स्टेट, लोकेशन, डेट, टाइम वगैराह दिखाई देगी।

भारतीय यूजर्स के लिए STD कोड और इंटरनेशनल यूजर्स के लिए ISD कोड लिस्ट से नंबर का पता लगाया जा सकता है। यह ऐप सिर्फ स्टेट लोकेशन तक बताता है। इसके अलावा पोर्ट किए हुए नंबर की जानकारी इस ऐप के द्वारा नहीं ली जा सकती है।

TRUE CALLER

दुनिया का सबसे बड़ा वेरिफाइड मोबाइल नंबर डाटाबेस होने का दावा करने वाला ट्रू-कॉलर ऐप दुनिया भर में काम करता है। इस ऐप के जरिए किसी भी देश के नंबर का पता लगाया जा सकता है। यह ऐप यूजर्स को उनकी कॉल लिस्ट अपडेट करने की भी सुविधा देता है। 

ट्रू-कॉलर के फीचर्स-

* कॉलर आईडी- इंटरनेट के जरिए काम करने वाले इस ऐप में फोन पर आने वाले हर नंबर डिटेल्स आ जाती हैं। फोन उठाने से पहले ही आपको पता चल जाएगा कि फोन कौन कर रहा है।

* ब्लॉक कॉल- ट्रू-कॉलर पर अनजाने और बार-बार परेशान करने वाले नंबर ब्लॉक भी किए जा सकते हैं। अगर आपके फोन में ब्लॉकिंग के फीचर के बारे में पता नहीं है तो भी ऐप की मदद से नंबर आसानी से ब्लॉक हो जाएंगे।

* प्रोफाइल- इस ऐप की मदद से यूजर खुद अपनी ट्रू-कॉलर प्रोफाइल बना सकता है।

* फोटो- ट्रू-कॉलर ऐप फोनबुक की फोटोज को अपडेट भी करता रहता है।

* इस ऐप में हर रोज दुनिया भर से कॉन्टैक्ट्स अपडेट होते रहते हैं।

इस ऐप को अब तक 10 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप का साइज 5.5 MB का है। इनकमिंग के अलावा इस ऐप के जरिए आउटगोइंग कॉल्स की डिटेल्स भी पता लगाई जा सकती हैं।

READ >> महिलाओं की सुरक्षा के लिए जरुरी ऐप्स

लाइन कॉर्पोरेशन द्वारा बनाया गया ये ऐप कॉल डिटेल्स का पता लगाने के साथ-साथ यूजर्स को परेशान करने वाली कॉल्स को ब्लॉक भी कर देता है। टेक साइट TechCrunch ने इस ऐप की रेटिंग में लिखा है कि ये स्पैम कॉल्स से यूजर्स को छुटकारा दिलाता है।

फीचर्स
* इस ऐप में इंस्टेंट कॉलर आईडेंटिफिकेशन फीचर है। जैसे ही यूजर के फोन में कॉल आएगा, वैसे ही कॉल करने वाले नंबर की डिटेल्स मिल जाएंगे इनमें बाकी यू़जर्स द्वारा दी गई रिपोर्ट और टैग्स दिखेंगे।

* ये ऐप यूजर के स्मार्टफोन में आने वाली अननोन कॉल्स को ब्लॉक कर देगा। सिर्फ कॉल्स ही नहीं SMS भी इस ऐप के द्वारा ब्लॉक किए जा सकते हैं।

* इस ऐप के डाटाबेस में गूगल प्ले की जानकारी के अनुसार 600 मिलियन फोन नंबर सेव हैं।

* यूजर्स किसी नंबर को टैग करके उसके बारे में जानकारी दे सकते हैं।

* इस ऐप में ऑफलाइन डाटाबेस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए एंड्रॉइड 2.2 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी।
caller trace software online details who call my no

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel