फर्जी फेसबुक अकाउंट पता लगाने का तरीका fake facebook account HINDI - Top.HowFN

फर्जी फेसबुक अकाउंट पता लगाने का तरीका fake facebook account HINDI

Facebook fake account kaise pata kare hindi me - फेसबुक पर फेक अकाउंट को पहचानना इतना आसान नहीं होता, लेकिन इजराइल स्थित एक कंपनी ने ऐसा मोबाइल ऐप बनाया है जो फेसबुक पर फेक अकाउंट का पता लगाने में मदद करेगा

 दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर फेक अकाउंट का पता लगाने का दावा करने वाला यह ऐप 'फेकऑफ' के नाम से पेश किया गया है।

फेसबुक पर फेक अकाउंट प्रोफाइल कैसे जाने

  क्रिमिनल से लेकर कमर्शियल तक लगभग सभी तरह के फेक अकाउंट मिल जाते हैं। फेकऑफ ऐप एक खास एल्गोरिदम का प्रयोग कर फेसबुक प्रोफाइल को 1 से लेकर 10 तक की रेंज में नंबर देता है।

यह स्कैनिंग मौजूदा समय से पिछले एक साल (365 दिन) तक चलती है। ऐप में फेसबुक प्रोफाइल की कोई भी अलग गतिविधी को चेक किया जाता है

 और उस हिसाब से ही फेक अकाउंट का पता लगाया जाता है। इस ऐप में फेसबुक की टाइमलाइन की सभी गतिविधियां देखी जाती हैं। यह ऐप्लिकेशन https://www.fakeoff.me/ पर मिलेगा।

इस ऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऐप के लॉन्च होने के दो महीनों के अंदर ही इसके 15000 यूजर्स बन गए हैं।

फेकऑफ बनाने वाले इलिरैन शाचार (Eliran Shachar) का कहना है कि फेसबुक के 1.35 बिलियन यूजर्स में से लगभग 10 प्रतिशत फेक अकाउंट होते हैं। इस ऐप की मदद से यूजर्स को ऐसे अकाउंट और इनकी गतिविधियों से बचाया जा सकता है।

शाचार के मुताबिक ऐप की मदद से जांचे गए सभी अकाउंट्स में से 24 प्रतिशत फेक निकलते हैं
Powered by Blogger.