उद्धव ठाकरे जात कौन है राम मंदिर शिव सेना Uddhav thackeray wiki wife name caste


 Uddhav thackeray wiki wife name caste उद्धव बाल केशव ठाकरे जन्म 27 जुलाई 1 9 60 भारतीय राजनेता है जो हिंदू राष्ट्रवादी शिवसेना पार्टी के प्रमुख हैं शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के पुत्र हैं उद्धव ठाकरे आज कल राम मंदिर की बात उठा कर सुर्खिओ में हैं

इससे पहले, उद्धव चुनाव प्रचार गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होने के अलावा (एक दैनिक मराठी समाचार पत्र) की देखभाल भी करते है 2002 में उनकी पार्टी ने बृहन्हन मुंबई नगर निगम चुनाव जीता और इसके बाद, उन्हें जनवरी 2003 में पार्टी कार्यकारिणी अध्यक्ष नियुक्त की 

    Uddhav thackeray wiki wife name caste 

uddhav thackeray wife - Rashmi Thackeray
  • uddhav thackeray caste -  thackeray 
  • uddhav thackeray son - Aditya Thackeray एंड  Tejas Thackeray
  • aditya thackeray uddhav thackeray daughter rashmi thackeray parents 
  • uddhav thackeray family uddhav thackeray net worth
ठाकरे और पूर्व शिवसेना नेता नारायण राणे के बीच मतभेद शिवसेना से राणे के निष्कासन में समाप्त हुए। सेना में एक और विभाजन तब आया जब ठाकरे और उनके चचेरे भाई राज ठाकरे का गिरना पड़ा, जिससे राज ने 2006 में शिवसेना को अपनी पार्टी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बनाने के लिए छोड़ दिया।

  Uddhav thackeray wikipedia in hindi 

व्यक्तिगत जीवन
उद्धव का विवाह रश्मी ठाकरे से हुआ है और उनके दो बेटे आदित्य और तेजस हैं 

माना जाता है कि बड़े बेटे आदित्य युवा सेना के अध्यक्ष हैं, जबकि छोटे बेटे तेजस न्यूयॉर्क राज्य के बफेलो शहर में एक कॉलेज में पढ़ रहे हैं। तेजस ने पिता और बड़े भाई के विपरीत बहुत कम प्रोफ़ाइल बनाए रखा है। 16 जुलाई 2012 को छाव दर्द की सूचना के बाद उद्धव ठाकरे को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने एंजियोप्लास्टी ली और उनके धमनियों में सभी तीन बाधाओं को सफलतापूर्वक हटा दिया गया। 

वह फोटोग्राफी में उत्सुक हैं और उन्होंने 2004 में जहांगीर आर्ट गैलरी में महाराष्ट्र के विभिन्न किलों के हवाई शॉट्स का संग्रह किया है उन्होंने महाराष्ट्र किताबों (2010) और पहव विठ्ठल (2011) को फोटो-बुक भी प्रकाशित किया है, जिसमें दो पुस्तकों में क्रमशः पंढरपुर यात्रा के दौरान महाराष्ट्र और वारारियों के विभिन्न पहलुओं को पकड़ लिया गया है।

0 Response to "उद्धव ठाकरे जात कौन है राम मंदिर शिव सेना Uddhav thackeray wiki wife name caste"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel