चक्रवात गाजा नौसेना ने दी उच्च चेतावनी Gaja toofan gaza cyclone current situation


live cyclone tracking in indian ocean - बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के तूफान ने तीव्रता हासिल की है और गुरुवार की शाम को कुड्डालोर और पंबन के बीच तमिलनाडु में भारी बारिश संभावना हे तमिलनाडु और पुडुचेरी की राज्य सरकारों ने चक्रवात गजा के प्रभाव को कम करने के लिए कई आपातकालीन उपायों भी किये है जो दक्षिण-पश्चिम और आसपास के दक्षिण पूर्व और पश्चिम बंगाल की पश्चिम खाड़ी पर स्थित है। चक्रवात 100 किमी प्रति घंटे तक हवा की गति के साथ तट पार करने की संभावना है।

चक्रवात गाजा पर नवीनतम आकड़े यहां दिए गए हैं
'गजा' आज रात टीएन में गंभीर तूफान में तेजी आई है

चक्रवात 'गजा' गुरुवार को गंभीर चक्रवात हो गया और इस शाम या रात के अंत तक दक्षिण तमिलनाडु तट पार करने की उम्मीद है, सरकार ने कमजोर जिलों में उच्च चेतावनी दी है।

भूमिगत होने के समय, 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा की गति 100 किमी प्रति घंटे तक बढ़ रही है और इस क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

चक्रवात गाजा: नौसेना ने दी उच्च चेतावनी

भारतीय नौसेना को दक्षिणी तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट पर आने वाले चक्रवात गजा के कारण से उच्च चेतावनी दी गई नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी नौसेना कमान ने गुरुवार की शाम जरूरी मानवतावादी सहायता प्रदान करने के लिए उच्च स्तर की तैयारी की है।

जहाजों में अतिरिक्त डाइवर्स, डॉक्टर, inflatable रबड़ नौकाओं, अभिन्न हेलीकॉप्टर और बोर्ड पर राहत सामग्री होगी जो आपत्काल में सुबिधा दे सके

अधिकारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर, डोर्नियर एयरक्राफ्ट और एक पी 8 आई विमान पुनर्जागरण, बचाव और दुर्घटना से निपटने के लिए स्टैंडबाय तैयार किये गए ।

चक्रवात गाजा: तमिलनाडु के कई जिलों में नुकसान का डर

तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के तट पर समुद्र उफान पर है। लहरों के चलते तमिलनाडु के नागपट्टिनम, तंजावुर, पुदुक्कोट्टई और रामानथपुरम जिलों तक तूफ़ान पहुंचने की संभावना है।

कुड्डालोर, नागप्पाट्टिनम, तिरुवुरुर, तंजावुर, पुदुकोट्टाई और रामानथपुरम जिलों में नुकसान का डर है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि 13 नवंबर से 15 नवंबर तक बंगाल की केंद्रीय और दक्षिण खाड़ी में प्रवेश न करें

0 Response to "चक्रवात गाजा नौसेना ने दी उच्च चेतावनी Gaja toofan gaza cyclone current situation"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel