अमृतसर बम ब्लास्ट घटना आतंकी हमला निरंकारी भवन Amritsar bomb blast


Punjab attack today amritsar bomb blast amritsar terror attack nirankari bhawan, sudiksha ji maharaj पुलिस ने बताया bomb blast in amritsar रविवार को अमृतसर के राजसांसी गांव में एक प्रार्थना कक्ष में एक ग्रेनेड हमले में तीन लोग मारे गए और लगभग 20 घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शी कहते हैं कि एक मोटरसाइकिल पर दो पुरुष, उनके चेहरों को ढंकते हुए, निरंकारी भवन में एक ग्रेनेड फेंक दिया, जहां उस समय एक धार्मिक समारोह था, और भाग गया।
यह हमला एक उच्च चेतावनी के बीच हुआ कि छह से सात जयश-ए-मोहम्मद (जेएम) आतंकवादी राज्य में प्रवेश कर चुके थे और "दिल्ली की ओर बढ़ने की योजना बना रहे थे"। जबकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रही है और हमलावरों की पहचान करने के लिए सुराग ढूंढ रही है, वे आतंकवादी कोण से इंकार नहीं करते हैं।

attack in amritsar hindi

"यह (इस घटना) में एक आतंक कोण है। क्योंकि यह एक समूह (लोगों के) के खिलाफ है और यह किसी भी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है। लोगों के समूह पर हाथ हथगोला फेंकने का कोई कारण नहीं है, इसलिए हम ले लेंगे पंजाब के महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "यह एक आतंकवादी कृत्य के रूप में है। अन्यथा साबित होने तक, पहली बार हम इसे इस तरह ले लेंगे।"

यह घटना अमृतसर हवाई अड्डे से सिर्फ आठ किलोमीटर दूर हुई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि करीब 20 घायल अस्पताल ले जा चुके हैं और पीड़ितों के निकायों को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेजा गया है।

हर रविवार, सैकड़ों भक्त यहां प्रार्थना और कीर्तन के लिए इकट्ठे होते हैं। हमले के दौरान हॉल के अंदर लगभग 250 लोग थे। दोनों पुरुषों ने प्रार्थना कक्ष में विस्फोटक को घुमाने से पहले भक्तों को बंदूक से धमकी दी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हिंसा के इस ग़लत कार्य के लिए सबसे मजबूत संभव कार्रवाई का वादा किया है।

आईएसआई समर्थित खालिस्तान / कश्मीरी आतंकवादी समूहों की भागीदारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा और वादा किया कि राज्य "आतंक की ताकतों" को कड़ी मेहनत से शांति नहीं देगा।

उन्होंने रुपये की घोषणा की है। अमृतसर विस्फोट के पीड़ितों और घायल लोगों के लिए मुफ्त उपचार के लिए 5 लाख।

कैप्टन अमारिंदर सिंह
@capt_amarinder
 अमृतसर में निरंकारी भवन में बम विस्फोट की पूरी तरह से निंदा की। होम सेसी और @ पंजाबपोलिस एंड डीजीपी, डीजीपी इंटेलिजेंस और डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर से पूछताछ के लिए जगह पर पहुंचने के लिए कहा है।


कैप्टन अमारिंदर सिंह
@capt_amarinder
 मैं पंजाब के लोगों से अमृतसर बम विस्फोट के चलते शांति बनाए रखने के लिए अपील करता हूं। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे घबराएं और शांत रहें। हम आतंकवाद की ताकतों को हमारी कड़ी मेहनत से शांति नहीं देंगे।

पंजाब में सुनील जाखड़ ने कहा, "मेरी संवेदना उन लोगों के परिवारों के साथ है जिन्होंने इस घटना में अपनी जान गंवा दी। यह पंजाब में शांति को परेशान करने का प्रयास है। सभी सुरक्षा एजेंसियां ​​उच्च बनाए रखने और शांति बनाए रखने के लिए एक-दूसरे के साथ समन्वय कर रही हैं।" कांग्रेस प्रमुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इसे "डरावनी हमले" के रूप में बुलाया। उन्होंने ट्वीट किया, "हम दृढ़ता से इसकी निंदा करते हैं।" कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा, "यह एक खतरनाक बात है"।

कुछ दिन पहले, चार लोगों ने पठानकोट जिले के माधोपुर के पास बंदूक बिंदु पर एक एसयूवी छीन लिया था। पुलिस ने कहा कि पंजाबी में बोलने वाले पुरुषों ने जम्मू टैक्सी स्टैंड से कार बुक की थी।


सेना प्रमुख बिपाइन रावत ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि पंजाब में "विद्रोह को पुनर्जीवित करने" के प्रयास किए जा रहे थे और लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया था।

0 Response to "अमृतसर बम ब्लास्ट घटना आतंकी हमला निरंकारी भवन Amritsar bomb blast"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel