बाहुबली फ़िल्म copy करने से चीन को हुआ 728 करोड़ का नुकसान bahubali 3 in hindi wikipedia jankari - Top.HowFN.com

बाहुबली फ़िल्म copy करने से चीन को हुआ 728 करोड़ का नुकसान bahubali 3 in hindi wikipedia jankari


bahubali in hindi wikipedia bahubali 3 ki jankari movie story भारतीय बॉक्स ऑफिस पर हर फिल्म के कमाई को पीछे छोड़ कर एक नया और सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाने वाली भारत की फिल्म बाहुबली का जलवा सब जगह के साथ चीन मे भी देखने के मिल रहा है। जी हां, चीन की अलीबाब पिक्चर्स ने चीनी बाहुबली फिल्म बनाई। यह फिल्म चीन की अब तक की सबसे मंहगी फिल्म रही। इसे बनाने में करीब 726 करोड़ रुपए यानी 75 करोड़ युआन (चीनी करेंसी) की लागत लगी है।

करोड़ो रुपए से चीन मे बनाई गई यह फिल्म 

जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा असर नही दिखा पाई। बाहुबली जैसी कहानी कहती हुई चीन की फिल्म 'असुरा’ लोगों को नही पसन्द आई। इसी वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही ओंधे मुंह गिर गई।
 इसको बनाने वालो ने सोचा नही होगा कि यह फिल्म इतनी बुरी तरह से फ्लॉप होगी। बता दें कि, अलीबाब की यह फिल्म बौद्ध पौराणिक कथा से प्रेरित है, जिसमें एक चरवाहा राज्य को हमले से बचाता है। इस फिल्म को बनाने में 6 साल लगे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म 'असुरा’ के विजुअल पर मेकर्स ने सबसे अधिक पैसा लगाया था।

इसके साथ ही इसमें स्पेशल इफेक्ट्स वाले 2400 सीन थे, जिसका रन टाइम 141 मिनट था। इतनी अधिक मेहनत और पैसे लगाने के बाद भी जब यह फिल्म पहले हफ्ते नही चली तो अलीबाब ने एक बड़ा फैसला लिया। बता दें कि, हाल ही में इस फिल्म के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंड से इस बात की जानकारी दी गई कि इसे रविवार रात 10 बजे के बाद से सभी सिनेमाघरों से हटा लिया जाएगा।

 इस बात की जानकारी देते हुए पोस्ट में कंपनी ने लोगों से माफी मांगते हुए लिखा है कि, ' हम उन लोगों से माफी मांगते हैं जो इस फिल्म को देखना चाहते थे, लेकिन वह देख नहीं पाए।' अगर बात करें भारत के 'बाहुबली-2' की, तो इस फिल्म को बनाने में कुल 250 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। जबकि इसकी पहले हफ्ते की कमाई के मामले में इसने दुनिया भर में 860 करोड़ की कमाई की थी।

भारतीय फिल्म 'बाहुबली' और 'बाहुबली-2' लोगों को बहुत पसन्द आई थी। इस फिल्म का क्रेज लोगों मे अभी भी देखने को मिलता है।

2 Responses check and comments

  1. aakhir aisi kaonsi laalach hai ke yeh jaanne ke baawajood bhi ke kisi ki copy karna success ka zamin nahin hota phir kyun karte hain
    khair.............. yeh freshers ke liye ek sabak hai
    ke apna karo aur alag karo

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel