10 हजार में कर सकते हैं बिजनेस लाखो में होगी कमाई new business ideas with low investment hindi india tips - Top.HowFN.com

10 हजार में कर सकते हैं बिजनेस लाखो में होगी कमाई new business ideas with low investment hindi india tips

बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय एक बड़े डेयरी ब्रांड पारस डेयरी के साथ जुड़ने का मौका है। दरअसल, पारस डेयरी को दिल्‍ली-एनसीआर में डिस्ट्रीब्यूटर्स की जरूरत है। ऐसे में आप इसके डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनकर अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत महज 10 हजार रुपए से हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे पारस डेयरी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं...

  कंपनी के बारे में पारस डेयरी की शुरुआत 1960 में 60 लीटर दूध के प्रोक्युर्मन्ट की से हुई थी। कंपनी के फाउंडर और प्रोमोटर चौधरी वेद राम ने डेयरी फार्म इंडस्ट्री की नींव रखी थी। 1987 में वीआरएस फूड्स लिमिटेड नाम से कंपनी बनी और आज कंपनी दिल्ली मेट्रो में रोजाना 2.50 लाख लीटर्स दूध बेचती है। पारस के पास गांव लेवल पर 5400 गांवों में कलेक्शन सेंटर हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात से रोजाना दूध जमा किया जाता है। इसके अलावा रियल एस्टेट, हॉस्पिटेलिटी और एजुकेशन सेक्टर में भी कंपनी का बिजनेस है

  ये बन सकते हैं डिस्ट्रीब्यूटर पारस डेयरी के ऑथोराइज्ड डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदक को बिजनेस की समझ होनी चाहिए। फाइनेंशियल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यदि आपमें यह क्वालिटी तो आप पारस डेयरी के डिस्ट्रीब्यूशनशिप के आवेदन कर सकते हैं।

  कितने निवेश की जरूरत पारस डेयरी के मार्केटिंग को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार ने मनीभास्कर को बताया कि कंपनी दिल्ली-एनसीआर में बिजनेस बढ़ाने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क स्ट्रॉन्ग कर रही है। पारस डेयरी के डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदक को 10,000 रुपए सिक्युरिटी डिपॉजिट के तौर पर जमा करते होंगे। इसके अलावा आवेदक को प्रोडक्ट पर्चेज का एक दिन का एडवांस पेमेंट देना होगा। यानी आप जो प्रोडक्ट जितनी मात्रा में खरीदेंगे उसका पेमेंट एडवांस में देना होगा।

  ऐसे होगी कमाई दीपक के मुताबिक, पारस डेयरी का डिस्ट्रीब्यूरशिप लेने वाला शख्स डिमांड के हिसाब से कमाई कर सकता है। मार्केट से डिमांड जेनरेट कर प्रोडक्ट कंपनी से मांग उसको सप्लाई करेगा। उन्होंने बताया कि दूध के पैकेट पर 1 रुपए, छेना खीर पर 3 से 4 रुपए और दही पर करीब 1 रुपए का मार्जिन मिलता है। हालांकि प्रोडक्ट की डिमांड पर मार्जिन तय की जाती है।

  ऐसे करें अप्लाई अगर आप पारस डेयरी के डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप लेने की चाहत रखते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। समाचार पत्र में दिए गए नंबरों पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। या फिर deepak.fpd@parasdairy.com पर मेल भेज अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

0 Response to "10 हजार में कर सकते हैं बिजनेस लाखो में होगी कमाई new business ideas with low investment hindi india tips"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel