WhatsApp से पैसे भेजिए best money transfer app in india hindi bank


WhatsApp Se Paise Kaise Bheje जल्‍द ही आप अपने व्‍हाट्सऐप अकाउंट से पैसे का लेनदेन कर सकेंगे। प्राइवेट सेक्‍टर का एक्सिस बैंक व्हाट्सऐप ऐप पर जल्द ही पेमेंट की सुविधा देने जा रहा है। एक्सिस बैंक ने कहा है कि व्‍हाट्सऐप पर जल्‍द ही वह पेमेंट प्रॉसेस करना शुरू कर देगा। बैंक ने यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) को एक बड़ी अपार्च्‍युनिटी बताया है

 एक्सिस बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर- रिटेल बैंकिंग, राजीव आनंद ने बताया कि यूपीआई (यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस) को बहुत बड़ा मौका है। आनंद का कहना है कि हम मानते हैं कि यूपीआई इस वक्त का सबसे बड़ा इनोवेशन और मौका है आगे पढ़े - दूध का कारोबार से हुआ करोड़पति milk business

 ओला, उबर के साथ पार्टनरशिप पर कर रहे काम राजीव आनंद ने कहा कि हम अपने कस्टमर्स को पेमेंट की सुविधा देने के लिए गूगल, व्‍हाट्सऐप, उबेर, ओला और सैमसंग पे जैसे पार्टनर के साथ काम कर रहे हैं। एक्सिस बैंक का कहना है कि बैंक यूपीआई स्पेस के जरिए 20 फीसदी मार्केट शेयर हासिल कर रहा है।

2 महीने के भीतर मिलने लगेगी सर्विस  
उन्‍होंने कहा कि गूगल तेज पहले सही चल रहा है। हम इंटीग्रेशन की प्रक्रिया में हैं। आने वाले एक-दो महीने में एक्सिस बैंक यूजर्स व्‍हाट्सऐप के जरिए पेमेंट कर पाएंगे। अभी वीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग चल रही है।

51 हजार करोड़ से ज्‍यादा खर्च 
एक्सिस बैंक का कहना है कि मोबाइल बैंकिंग पर उसका खर्च वित्‍त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में 51,030 करोड़ पहुंच गया है। पिछले साल के मुकाबले यह रकम 71 फीसदी ज्‍यादा है। बैंक डिजिटल इंडिया के एजेंडे को आगे बढ़ाने को लेकर कमिटेड है।

66 फीसदी से ज्‍यादा ट्रांजैक्‍शन डिजिटल मोड में 
बैंक का कहना है कि तीसरी तिमाही में उसका 66 फीसदी से ज्‍यादा ट्रांजैक्‍शन डिजिटल मोड में हुआ है। वित्‍त वर्ष 2017 की पहली तिमाही में यह आंकड़ा 52 फीसदी था।

क्रेडिट, डेबिट कार्ड पर फोकस 
बैंक के अफसरों के अनुसार, बैंक का फोकस कार्ड्स (क्रेडिट और डेबिट दोनों) पर है। कार्ड स्‍वीकार करने वाले टर्मिलन इन्‍स्‍टॉल करने के मामले में एक्सिस बैंक मार्केट लीडर बना हुआ है। वित्‍त वर्ष 2018 की तिमाही तिमाही उसके टर्मिनल की संख्‍या 4,79,200 हो गई।

1 Response to

  1. Aap Article Post website pe post likh rahe hai to kisi ka name sahi se le kyu ki Aap Dusre ka name aur Samman karege.. to aap ko bhi karega..... pls bura mat mainyega... kyu ki me aaj aapke article ko follow karta magar jab aap kisi ki respect nahi karte to appko kon karega follow..........

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel