बांग्लादेश चौंकाने वाले 5 तथ्य जानकर रह जाएंगे हैरान - Top.HowFN.com

बांग्लादेश चौंकाने वाले 5 तथ्य जानकर रह जाएंगे हैरान

Facts about Bangladesh कभी भारत का एक अभिन्न अंग हुआ करता था लेकिन सन 1947 में भारत की आजादी के साथ ही बांग्लादेश कटकर Pakistan का हिस्सा बना और साल 1971 में ही बांग्ला मुक्ति संग्राम के बाद भारत की सैन्य प्रयोग द्वारा एक अलग देश बना Bangladesh में ऐसी बहुत सारी बातें हैं जो कुछ ही लोग जानते हैं तो दोस्तों आज के इस article में हम Bangladesh के बारे में कुछ ऐसी बातें बतायेंगे जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होंगी।

∆ आबादी- छोटासा Bangladesh आबादी के मामले में बड़े-बड़े देशों को मार देता है यह बहुत हैरानी की बात है कि bangladesh के साथ छोटा देश आबादी के मामले में दुनिया में आठवीं नंबर पर आता है जो एक बहुत ही गंभीर बात है।

∆ बाल विवाह -unicef के द्वारा करवाई गई एक survey में ही रोचक खुलासा हुआ है कि बाल विवाह के मामले में ही Bangladesh का नंबर nigeria के बाद आता है। Bangladesh में सैकड़ों मामले हर साल ऐसे भी आते हैं जिनमें केवल पैसे या अन्य पारिवारिक दबाव के चलते कम उम्र की लड़कियों की शादी बुजुर्गों के साथ कर दी जाती है।

∆ परीक्षा में नकल पर जेल- bangladesh  में exam के दौरान नकल करने को बहुत गंभीर अपराध माना चाहता है और इसलिए वहां exam के दौरान नकल करने पर पकड़े जाने पर जेल की सजा भी हो सकती है

∆ वेश्यावृत्ति को कानूनी अधिकार- Bangladesh में वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता प्राप्त हैं और आंकड़ों के अनुसार bangladesh में करीब एक लाख से भी ज्यादा महिलाएं वेश्यावृत्ति के व्यापार का हिस्सा बनी हुई है।
∆ दुनिया का सबसे बड़ा वेश्यालय-इसके अलावा bangladesh में दुनिया का सबसे बड़ा वैश्यालय भी है यह बहुत ही ज्यादा शर्मनाक है कि इस देश में परिवार के लोग ही अपनी लड़कियों को वेश्यावृत्ति में पैसे के लिए बेच देते हैं तथा bangladesh में लड़कियां का सौदा खुलेआम होता है जहां सरेआम दूसरे देशों के लिए भी लड़कियां बेची जाती है।

0 Response to "बांग्लादेश चौंकाने वाले 5 तथ्य जानकर रह जाएंगे हैरान"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel