GILOY BENEFITS IN HINDI JUICE गिलोय का औषधीय गुण पाचन बनाने बेहतर गिलोय आपकी पाचन तंत्र की देखभाल कर सकता है क्या आपको पता  गिलोय के लाभ गिलोय घनवटी के लाभ गिलोय जूस पतंजलि गिलोय साइड इफेक्ट्स इन हिंदी गुरुच का पेड़ गिलोय के नुकसान गिलोय की पहचान गिलोय के औषधीय गुण आधा ग्राम गिलोय पाउडर को कुछ आंवला के साथ नियमित रूप से लें

अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, गिलोय का रस छाछ के साथ भी हो सकता है। यह उपाय बवासीर से पीड़ित रोगियों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। संक्षेप में, गिलौय मन को आराम देता है और अपच को रोकता है। आगे जरूर पढ़े - फोजियों के बाल छोटे क्यों किये जाते हे..
 गिलोय के औषधीय गुण से मधुमेह करना नियंत्रित 
यदि आप मधुमेह से पीड़ित हैं, तो गिलोय निश्चित रूप से आपके लिए प्रभावी होगा गिलोय एक हाइपोग्लाइसीमिक एजेंट के रूप में कार्य करता है यह रक्तचाप और लिपिड का स्तर कम हो सकता है यह टाइप 2 मधुमेह का इलाज बहुत आसान बनाता है मधुमेह के रोगियों को नियमित रूप से रक्त के उच्च स्तर को कम करने के लिए गिलोय का रस पीना चाहिए।
 गिलोय का सेवन करें मस्तिष्क की टोनिक के रूप में 
गिलोय भी एक अडैप्टेोजेनिक अनुकूलीकृत जड़ी बूटी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यह दोनों मानसिक तनाव और चिंता को कम करता है एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य टोनिक बनाने के लिए, गिलोय अक्सर अन्य जड़ी बूटी के साथ मिश्रित होते हैं।
यह स्मृति को बढ़ावा देने और आपकी काम पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है यह मस्तिष्क से सभी विषाक्त पदार्थों को भी साफ किया जा सकता है गिलोय की जड़ और फूल से तैयार 5 मिलीलीटर गिलोय के रस का नियमित सेवन एक उत्कृष्ट मस्तिष्क टोनिक के रूप में समझा जाता है। गिलोय को अक्सर एक बूढ़ापा विरोधी जड़ी बूटी बुलाया जाता है

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..