आजकल कोई भी रिश्ते बनाते वक्त ज्यादा सोचता नहीं है, पर जिस तरह से आजकल रिश्ते कमजोर होते जा रहे हैं, जो छोटी-छोटी बातों से टूट जाते हैं। इसके साथ ही लड़कों के मन में इसको लेकर डर पैदा हो जाता है, जो उन्हें सोच-सोच कर परेशान करता है। आइए जानते हैं, उन बातों के बारे में।

१) समझौते

इस बदलते दौर के साथ ही boya में भी बदलाव आ गया है, वह पहले की तरह अब हर बात पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं होती। आजकल girls को उनकी आजादी प्यारी है। इसलिए जब समझौते की बात आती है, तो boys के मन में डर भर जाता है, कि कहीं इसका result उल्टा ना हो जाए।

२) अपने partner से मिलने वाला धोखा

Boys को इस बात का ज्यादा fear लगा रहता है, कि उन्हें अपने partner से धोखा मिल सकता है। उनके मन में यह ख्याल ज्यादा आता है कि, कहीं उनकी partner उन्हें धोखा तो नहीं दे रही? कहीं उनके मन में किसी और इंसान के लिए feelings तो develope नहीं हो रही? क्या वह मुझसे सच में प्यार करती है या नहीं? ऐसी कई बातें हैं, जो उन्हें परेशान करती है।

३) पर्सनालिटी personality

वैसे तो सभी के लिए अच्छी personality का होना जरूरी है, पर जब लड़कों को ऐसा लगने लगता है, कि उनकी पार्टनर उन्हें इग्नोर कर रही है, तो उनके मन में अपनी personality को लेकर डर बैठ जाता है। उनके मन में यह ख्याल आने लगते हैं, कि कहीं उनकी personality में कमी तो नहीं है।

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..