आपको यह जानकार हैरानी होगी की 95% पुरुष महिलाओं के वक्ष को देखते हे. भले ही आप किसी से पूछोगे तो मना कर देगा या कहेगा की में ऐसा नहीं हु लेकिन यह बात सच हे. इसमें कोई हीन भावना नहीं हे. इसके लिए हमारे हार्मोन जिम्मेदार हे. ना चाहते हुए भी महिलाओं के स्तन की और नजर अपने आप चली जाती हे. 
सबसे पहले लोग महिलाओं के स्तन की और देखते हे, उसके बाद गर्दन और फिर आँखों से आँखे मिलती हे. उसके बाद फिर से मर्द की नजर महिला के वक्ष पर टिक सी जाती हे. ऐसे में महिलाओं को लगता हे की पुरुष में हवस हे या यह कामुक हे और महिला को गलतफहमी होने लगती हे. लेकिन एक रिसर्च के अनुसार ऐसा हार्मोंस के कारण होता हे और चाहकर भी पुरुष इस पर कण्ट्रोल नहीं कर पाता हे. पुरुष अपने हार्मोन के आदेश पर ही स्तन की और देखता रहता हे. 

यह भी पढ़े कैसे पहचाने की लड़की सिंगल हे

किन स्तनों की और ज्यादा आकर्षित होते हे पुरुष
जिन महिलाओं के वक्ष सेक्सी और माध्यम आकार के हे उन पर पुरुषों की नजर ज्यादा टिकती हे और जिनके वक्ष छोटे होते हे उनकी और पुरुष कम देखते हे. पुरुष मानते हे की वक्ष नारीत्व की पहचान हे. लेकिन ऐसे में महिलाओं के अंदर पुरुष को लेकर गलत भावना पैदा हो जाती हे. आप नोटीस कर सकते हे की जब भी पुरुष किसी महिला से बात करेगा तो सबसे ज्यादा उसके वक्ष स्थल पर देखेगा.

क्या कहती हे रिसर्चएक रिसर्च के अनुसार अगर महिला दूर भी खड़ी हे तो भी 95% पुरुषों की नजर उनके वक्ष स्थल पर ही जाएगी. इसके अलावा सम्भोग के दौरान भी स्तन काफी अहम रोल अदा करते हे. चरम स्थिति तक ले जाना हो या उत्तेजना को बढ़ाना हो इसके वक्ष का काफी अहम रोल रहते हे. सर्वे के अनुसार 70% महिलाएं अपने स्तन को उभरा हुआ बनाने की कोशिश करती हे, महिलाएं भी इस मामले में पीछे नहीं हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..