यह 5 दुनिया मे अजब गज़ब औरते amazing women's bodies


दुनिया मे कई ऐसी चीजे अजब गज़ब रहस्य तो कई अजब गज़ब बाते मौजूद है तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ औरतों के बारे मे बताने वाले है जिसे देख आप भी कहेगे की सच मे है यह अजब गज़ब औरते |

 Amazing women's bodies worlds facts hindi 
बेशीन - इन्हे मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है | 27 साल की इस जर्मन एडल्ट का दावा
है कि उनके ब्रेस्ट सबसे बड़े है | उनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड [ लगभग 16 किलो ] और ब्रा साइज़ 32 - Z है | इतना तो आप समझ सकते है कि उन्होने ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए इमप्लांट का सहारा लिया है | उनको अपने ब्रेस्ट के लिए मिलने वाली अटेन्शन बहुत भाति है बस इन्हे अपने फिटिंग के कपड़े ढूंढने मे दिक्कत होती है |


एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं। 36 वर्षीय ईव 6 फुट 8 इंच लंबी हैं। ईव की लाइफ में एक टफ स्टेज तब आई थी, जब फिटनेस कॉन्शस ईव साइज जीरो के चक्कर में मरते-मरते बची थीं, लेकिन इस घटना से उन्हें सबक मिला और आज एरिका पर्सनल ट्रेनर हैं और बॉडी इमेज संवारने में दूसरों की मदद करती हैं। आपने उनको अमेरिकन हॉरर स्टोरी 'फ्रीक शो' में भी देखा होगा।


आशा मंडेला असल जिंदगी की रैपंजल आशा मंडेला के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा है। 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था। आपको यह जानकर और हैरानी होगी कि आशा को कैंसर डिटेक्ट होने के बाद उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया। इसके लिए उन्हें 25 साल का समय लगा और कीमोथैरपी ट्रीटमेंट के बावजूद उन्होंने अपने बालों को इस तरह मेंटेन करके रखा। आसानी से संवारने के लिए आशा अपने बालों को ड्रेडलॉक्स में बांटकर रखती हैं।


मैंडी सेलर्स एक ऐसी दुर्लभ जन्मजात बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं। 7 साल की उम्र में डॉक्टर ने उनका एक पैर काटने की बात कही, लेकिन उनकी मां इसके लिए तैयार नहीं हुईं, क्योंकि वह चाहती थीं कि उनकी बेटी जितना संभव हो, सामान्य जीवन बिताए। 2010 में सेलर्स ने अपना एक पैर कटवा दिया, ताकि उसकी ग्रोथ रुक सके, लेकिन वह फिर भी बढ़ता रहा।


मारिया क्रिस्टर्ना ने खुद को और दुनिया को यह दिखाने के लिए कि वह एक स्ट्रॉन्ग वुमन हैं, यह रास्ता अपनाया। सालों की घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी के बाद मारिया ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग कर करवाने के साथ ही उन्होंने माथे पर सींग की तरह के इम्प्लान्टेशन भी करवाए। ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन के नाम से मशहूर मारिया पेशे से वकील भी हैं। वह घरेलू हिंसा की शिकार औरतों की मदद करती हैं।

0 Response to "यह 5 दुनिया मे अजब गज़ब औरते amazing women's bodies"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel