भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं बिल गेट्स कि how bill gates predicted the future - Top.HowFN.com

भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं बिल गेट्स कि how bill gates predicted the future

बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं। सबसे बड़े दानदाता भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे भविष्यवक्ता भी हैं। और वह भी ऐसे-वैसे भविष्यवक्ता नहीं, बिल गेट्स की ज्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। यह पढ़कर हैरान मत होइए। गेट्स पोथी-पत्रा और ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर भविष्यवाणी करने वाले व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने 1999 में अपनी पुस्तक 'बिजनेस @ द स्पीड ऑफ थॉट' में फ्यूचर के बारे में 15 अनुमान लगाए थे। देखिए, वे अनुमान कितने सच हो चुके हैं...

 -बिल गेट्स की इन भविष्यवाणियों को जानने के बाद आप खुद ही समझ जाएंगे कि ये सब पहले ही सच हो चुकी हैं और चीजें लगातार एडवांस भी हो रही हैं।
-बिल गेट्स ने हालांकि स्मार्टफोन, एप्पल वॉच, गूगल पर्सनल असिस्टेंट, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, फ्रीलांस वेबसाइट्स आदि का नाम नहीं लिया है, क्याेंकि ये 1999 के बाद अस्तित्व में आए, लेकिन गेट्स की भविष्यवाणियां हूबहू इनका वर्णन करती नजर आती हैं।

वेबसाइट्स पर कीमतों में तुलना की सुविधा 

1. बिल गेट्स ने 1999 में ही अपनी पुस्तक में कह दिया था कि भविष्य में लोग विभिन्न वेबसाइट्स पर कीमतों की तुलना देख सकेंगे और सबसे सस्ते प्रॉडक्ट के बारे में जान सकेंगे। आज ढेरों वेबसाइट्स हैं, जो किसी भी उत्पाद की तुलनात्मक कीमतें एक क्लिक पर पेश कर देती हैं।

2. लोग हमेशा अपने साथ छोटे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लिए रहेंगे। इनकी बदौलत वे लगातार अपने लोगों के संपर्क में रहेंगे और कहीं से भी अपने सारे काम कर सकेंगे। वे खबरें देख सकेंगे, अपनी फ्लाइट बुकिंग के बारे में पता कर सकेंगे और हर जानकारी हासिल कर सकेंगे। कहने की जरूरत नहीं है कि मोबाइल फोन में इंटरनेट सुविधा और स्मार्टफोन आ जाने के बाद गेट्स की यह भविष्यवाणी भी सच हो चुकी है

3. पर्सनल कंपनियां डेवलप होंगी। वे आपके सारे डिवाइस को स्मार्ट तरीके से कनेक्ट और सिंक कर देंगी, चाहे वे घर पर हों या आफिस में। उनके बीच डेटा का एक्सचेंज हो सकेगा। डिवाइस आपके ईमेल और नोटिफिकेशन चेक करेगा और आपको वे जानकारियां पेश करेगा, जिनकी आपको जरूरत है।

4. यह जान सकेंगे कि आपने कहां के टिकट बुक कराए हैं और वे उसके हिसाब से एक्टिविटी का सुझाव देंगे। आप जिन चीजों में हिस्सा ले सकते हैं, वे उनसे संबंधित एक्टिविटीज, डिस्काउंट, ऑफर, सबसे कम कीमत के बारे में बताएंगे।

0 Response to "भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं बिल गेट्स कि how bill gates predicted the future"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel