विराट कोहली- कोच इस्तीफा: कप्तान हटाओ धोनी को वापस लाओ हलचल मची - Top.HowFN.com

विराट कोहली- कोच इस्तीफा: कप्तान हटाओ धोनी को वापस लाओ हलचल मची

अनिल कुंबले के टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद से ही क्रिकेट जगत में हलचल मची हुई है. कुंबले ने अपने इस्तीफे के कारण में बताया कि टीम के कप्तान विराट कोहली को उनकी कार्यशैली को लेकर परेशानी थी. कई एक्सपर्ट इसे भारतीय क्रिकेट के लिए घातक बता रहे हैं.
एमएस धोनी और विराट कोहली
कुंबले के इस्तीफे बाद विराट कोहली को ट्विटर पर लोगों ने आड़े हाथों लिए है. किसी ने विराट को घमंडी कहा तो किसी ने धोनी को वापस कप्तानी सौंपने की बात कही. टीम इंडिया के एक फैन ने तो यहां तक लिख दिया कि भारतीय टीम अनिल कुंबले जैसे महान खिलाड़ी की कोचिंग के काबिल ही नहीं है.

एक यूजर ने ट्वीट करके कहा कि " धोनी विराट कोहली से 10 गुणा ज्यादा टैलेंटेड कप्तान थे, मुझे ये कहने में जरा भी संकोच नहीं है, याद रखो कोहली, अनिल कुंबले ऑल टाइम लिजेंड है. "

एक अन्य यूजर ने लिखा कि "जब तक विराट कप्तान है टीम इंडिया कोई ट्रॉफी नहीं जीत सकती, विराट को कप्तानी से हटाना चाहिए, विराट के घमंड के चलते अनिल कुंबले ने कोच का पद छोड़ा है. "

ट्विटर पर विराट केवल फैन्स के ही निशाने पर नहीं हैं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कुंबले के जाने पर ट्वीट किया "भारत कुंबले के रूप में एक महान इंसान खो रहा है, उम्मीद की थी कि वह इस भूमिका में रहें."

पूर्व भारतीय कप्तान और स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने भी इसे लेकर निराशा जताई और कहा, ‘इस तरह के माहौल में कोई भी सम्मानीय व्यक्ति काम नहीं कर सकता था.’ उन्होंने कहा कि कुंबले का जाना भारतीय क्रिकेट का नुकसान है.’

भारत के पूर्व ओपनर कृष्णामचारी श्रीकांत ने कहा, ‘ये सुनकर दुख हुआ कि आपने इस्तीफा दे दिया. भविष्य के लिए आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं.’

गौरतलब है कि अनिल कुंबले को जून, 2016 में ही कोच पद की जिम्मेदारी दी गई थी. पिछले दिन ही उनका अनुबंध समाप्त हुआ था, लेकिन बोर्ड ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे तक बने रहने को कहा था. हालांकि कुंबले ने विंडीज नहीं जाने का फैसला करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अनिल कुंबले ने ट्वीट करके इसका कारण बताया है. उन्होंने लिखा है कि बीसीसीआई ने उनको बताया कि टीम के कप्तान को उनकी कार्यशैली को लेकर परेशानी है. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए अपने बाकी कोचिंग स्टाफ को बरकरार रखा है, एमवी श्रीधर टीम के प्रबंधन की कर रहें हैं. भारत वेस्टइंडीज में पांच वनडे और एक ट्वेंटी20 मैच खेलेगा.

0 Response to "विराट कोहली- कोच इस्तीफा: कप्तान हटाओ धोनी को वापस लाओ हलचल मची "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel