जानिये हमें जिंदगी में कैसे-कैसे हमदर्द मिलते हे..Meet Amazing People in Our Life - Top.HowFN.com

जानिये हमें जिंदगी में कैसे-कैसे हमदर्द मिलते हे..Meet Amazing People in Our Life

मुश्किलों में अपनों के प्रति सहानुभूति जाताना स्वभाविक हे लेकिन कुछ लोगों का अंदाज़ ऐसा होता हे की इससे परेशान व्यक्ति असमंजस में पड़ जाता हे. यह समझ में ही नहीं आता की यह हमदर्द हे या हमारा दर्द बढ़ा रहे हे. आईये जानते हे ऐसे ही कुछ दिलचस्प लोगों के बारे में.
Meet Amazing People in Our Life

1. अति-उत्सुक
ऐसे लोग तो आते ही सवालों की बौछार कर देते हे जैसे क्या हुआ, कैसे हुआ, कब हुआ, अब क्या होगा, डॉक्टर को दिखाया था, बाइक चोरी कैसे हो गई? ऐसे सवालों का थमने का ना ही नहीं लेते हे. ऐसे में मुसीबत का मारा व्यक्ति समझ ही नहीं पाता की क्या जवाब दे.

2. सहानुभूति से भरे हुए
ऐसे लोग बड़े भावुक होते हे. इन्हें जैसे ही कोई दुखद समाचार मिलता हे तो यह खुलकर अपनी सहानुभूति प्रकट करने पहुँच जाते हे. भले ही इनकी भावनाएं सच्ची हो लेकिन इनका नाटकीय अंदाज़ देखकर ऐसा लगता हे जैसे ओवर एक्टिंग कर रहे हे.


3. मुफ्त के सलाह देने वाले
ऐसे लोग आपको हर जगह मिल जायेंगे. इनमे डॉक्टर, C.A, वकील, काउंसलर आदि सभी के गुण होते हे. अक्सर लोग इनकी सलाह को हंसकर टाल देते हे. कई बार तो यह काम की सलाह भी दे देते हे इसलिए इनकी सलाह को हल्के में ना ले.

4. अपने किस्से सुनाने वाले
ऐसे लोग चाहे कोई भी घटना हो अपना या अपने परिचितों का इतिहास दोहरा देते हे. जब भी किसी का हाल पूछने जाते हे तो फट से कह देते हे हमारे भतीजे को भी यह बीमारी हुयी थी, उसका अमुख डॉक्टर से इलाज कराया कुछ दिनों में ही ठीक हो गया. इनके पास किस्से-कहानियों का खजाना होता हे.

5. डराने में माहिर ऐसे लोग बड़े डरपोक किस्म के होते हे. यह छोटी-छोटी बातों से बड़ा जल्द घबरा जाते हे. यह लोग दिलासा देने की बजाय सामने वाले से नकारात्मक बातें करते हे. जैसे यह तो कैंसर का लक्षण हो सकता हे, मेरे एक रिश्तेदार भी ऐसे ही दर्द से परेशान रहते थे.

0 Response to "जानिये हमें जिंदगी में कैसे-कैसे हमदर्द मिलते हे..Meet Amazing People in Our Life "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel