रिसर्च में भी यह साबित हुआ हे की 80% लोग हस्तमैथुन करते हे, इसमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल हे. पुरुषों पर तो शक किया जाता हे की वे हस्तमैथुन करते हे, लेकिन महिलाएं भी इनमे पीछे नहीं हे. महिलाएं भी अपनी वासना को खत्म करने के लिए हस्तमैथुन करती हे. लेकिन हस्तमैथुन महिलाओं को नुकसान भी पहुंचा सकता हे, आईये जानते हे कैसे.
Masturbation Harmfull For Ladies

1. तनाव और चिढ़चिड़ापन
जो महिलाएं ज्यादातर हस्तमैथुन करती हे उन्हें इसकी लत लग जाती हे. ऐसे में जब किसी वजह से महिला हस्तमैथुन नहीं कर पाती हे तो उन्हें तनाव और चिढ़चिड़ापन होने लगता हे. उन्हें अंदर की सहनशक्ति जवाब दे जाती हे और वे कैसे भी करके अपनी वासना को शांत करना चाहती हे.

2. यूरीन से ब्लड आना
जो महिलाएं जयादा हस्तमैथुन करती हे वे हिमेच्युरिया नमक बीमारी का शिकार हो जाती हे. इस बीमारी में यूरीन से ब्लड आने लगता हे. 

यह भी पढ़े लिंग बढाने के बारे में 4 झूठ जरुर देखें

3. मासिक धर्म
रोजाना हस्तमैथुन करने वाली महिलाओं में मासिक धर्म में भी प्रॉब्लम होने लगती हे. कई बार उनके पीरियड भी सही टाइम पर नहीं आते हे.

4. सूखापन
ज्यादा हस्तमैथुन करने से महिलाओं की योनी में सूखापन आ जाता हे. जिसके कारन उन्हें सेक्स के दौरान भी तकलीफ हो सकती हे.

नोट:- अति हर चीज की बुरी होती हे. इसलिए हस्तमैथुन को ज्यादा नहीं करना चाहिए. जानकारों के अनुसार सप्ताह में सिर्फ 3 बार ही हस्तमैथुन करना चाहिए. अन्यथा यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..