आजकल तो लड़के-लड़कियों के लिए बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड बनाना आम बात हो गई हे. कई बार तो गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड ऐसे चेंज होते हे जैसे की कपडे चेंज कर रहे हे. लेकिन लडकियां स्कूल से कॉलेज में पहुंचते ही बॉयफ्रेंड की तलाश शुरू कर देती हे. आखिर ऐसी क्या वजह हे जिसके कारण लडकियां स्कूल में बॉयफ्रेंड की तलाश नहीं करती हे और कॉलेज में आते ही बॉयफ्रेंड की तलाश शुरू कर देती हे, आईये जानते हे इसकी वजह. 
इस समय लड़कियों से मन से डर शब्द गायब हो जाते हे और उन्हें पारिवारिक सम्बधों से भी आजादी मिल जाती हे. जब वे स्कूल में होती हे तो उन्हें बच्चा समझ जाता हे और उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाती हे लेकिन कॉलेज में आने पर उन्हें समझदार समझा जाता हे और उन्हें बहुत हद तक आजादी दे दी जाती हे.

लड़कियों को घूमना और चटपटा खाना बहुत पसंद होता हे. ऐसे में लडकियां उन लड़कों को अपना बॉयफ्रेंड बनती हे जिनके पास कार या बाइक हो और उनके जेब में पैसा हो, जिससे वो उनका खर्च उठा सकें. ऐसे बॉयफ्रेंड को लडकियां कपड़ों की तरह बदलती हे. 

यह भी पढ़े 8 best Love Shayari For Girlfriend

कई बार ऐसा भी होता हे की लड़की के फ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिजी हो जाती हे ऐसे में लड़की अकेली पड़ जाती हे और उसे भी लगता हे की उसका भी कोई बॉयफ्रेंड होना चाहिए. ऐसे में यहीं से बॉयफ्रेंड की खोज स्टार्ट हो जाती हे. हर लड़की के दिल में कुछ ऐसी बातें होती हे जिन्हें वो किसी अच्छे इंसान के साथ शेयर करना चाहती हे जो उसका दुःख-दर्द समझ सके. ऐसे में भी बॉयफ्रेंड की तलाश शुरू हो जाती हे. फिल्मे देखकर भी लडकियां बॉयफ्रेंड की तलाश शुरू कर देती हे. कई बार लडकियां बॉयफ्रेंड की मौजूदगी में खुद को सुरक्षित महसूस करती हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..