महिलाओं की 3 सेक्स समस्याएं और उनका इलाज Ladies Problems - Top.HowFN.com

महिलाओं की 3 सेक्स समस्याएं और उनका इलाज Ladies Problems

प्यार और सेक्स जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलु हे. लेकिन सेक्स के साथ कई प्रॉब्लम भी जुडी हे. जैसे महिलाओं में यौन इच्छा की कमी, यौन संचारित रोग, योनी से खून का रिसाव आदि. यह यौन समस्याएं सेक्स जीवन के लिए परेशानी का कारण बन जाती हे. आईये जानते हे महिलाओं में होने वाली सेक्स प्रॉब्लम के बारे में और उनका इलाज.
Ladies Sex Problem

1. यौन इच्छा का अभाव
युवा महिलाओं में यौन इच्छा का अभाव बहुत ही आम समस्या हे. यह समस्या शारीरिक से अधिक मानसिक होती हे. पारिवारिक कलह, रिश्तों में टेंशन या किसी बीमारी के कारण भी यह समस्या आ सकती हे. इससे बचने के लिए सेक्स से पहले फोरप्ले को भी समय दे और सेक्स के दौरान मन को भटकने ना दे.

2. सम्भोग में कठिनाई
महिलाओं में बढती उम्र के साथ सेक्स पीड़ादायक हो जाता हे. यह समस्या 16 से 19 साल की महिलाओं में अधिक होती हे. जब महिलाएं 50 साल की हो जाती हे तो यह समस्या दुबारा अधिक हो जाती हे. इसका कारण उम्र बढ़ने के कारण हार्मोन में बदलाव और रजोनिवृति हे. यह समस्या यौनी में सूखापन से लेकर मानसिक परेशानी जैसे कारणों से हो सकती हे. इसके लिए डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए. 

यह भी पढ़े पहली बार सेक्स करने की सही उम्र क्या हे

3. गुप्त अंगो में खुजली
महिलाओं के गुप्त अंगों में खुजली भी एक आम समस्या हे. इन्फेक्शन, ठीक से सफाई ना करने, कब्ज, सेक्स करने वाले पुरुष के गुप्त अंगों में इन्फेक्शन आदि के कारण यह समस्या होती हे. अगर यह समस्या लगातार बनी रहती हे तो डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए.

0 Response to "महिलाओं की 3 सेक्स समस्याएं और उनका इलाज Ladies Problems"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel