शादी होने से पहले ही करवा रहे हैं Pre-wedding photoshoot - Top.HowFN

शादी होने से पहले ही करवा रहे हैं Pre-wedding photoshoot

Pre-wedding photoshoot प्री-वेडिंग फोटो शूट का क्रेज आज से दो-तीन साल पहले बहुत कम था। परंतु आज बहुत अधिक हो गया है। Pre-wedding Photoshoot का मुख्य उद्देश्य यह है कि ब्याह से पहले दूल्हा-दुल्हन थोड़ा फ्रेंडली हो जाएं।
Pre wedding photo shoot is in highly in trend across the world. Video shoot is also popular before the marriage. Mainly pre wedding shoot is preferred in comparison to video shoot.
 अधिकतर देखा गया है कि जो Photographer प्री-वेडिंग शूट करता है, वही शादी का शूट भी करता है। प्री-वेडिंग शूट की जगह ग्राहक की पसंद पर निर्भर होती है। 

किसी को पहाडी इलाका पसंद है, किसी को बीच पसंद है, तो किसी को किले या महल पसंद हैं। ग्राहकों की पसंद के अनुसार उदयपुर, जयपुर, गोवा, केरल, दुबई या थाईलैंड जाकर प्री-वेडिंग शूट करने का खर्च 1 लाख से लेकर 5 लाख तक का आ जाता है।

कम बजट में भी होते हैं शूट

कम बजट वालों के लिए आउटडोर लोकेशंस के नाम दिल्ली के लोदी गार्डन, हुमायूं का मकबरा, नेचर पार्क और मान्यूमेंट्स में शूट किया जा सकता है। लेकिन अब पुलिस की सख्ती बढ़ती जा रही है और इन जगहों पर कमर्शल शूटिंग की इजाजत नहीं है। ऐसे में, इस प्रॉब्लम के सॉल्यूशन के तौर पर एनसीआर में कुछ ऐसे स्टूडियो खुल गए हैं, जहां पर फिल्मों की तरह ही सेट लगाकर कपल्स का प्री-वेडिंग शूट किया जाता है।

आजकल कपल्स का रुझान भी सेट्स की ओर अधिक है, क्योंकि वहां पर शूट करना काफी आसान होता है। वहां आपको कोई टेंशन नहीं होती है, तो शूटिंग से लेकर कॉस्ट्यूम भी उपलब्ध हैं। वरना अन्य जगहों पर तो कई बार ड्रेस बदलने में काफी दिक्कत होती थी।

सबके बस का नहीं विडियो शूट

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसकी प्रेम कहानी हीरो-हीरोइन की तरह बड़े पर्दे पर सबके सामने चले। वेडिंग फ़ोटोग्राफरों के अनुसार, शॉर्ट फिल्म शूट तो हर कोई कराना चाहता है, लेकिन यह सपना सबका पूरा नहीं होता। सभी लोग फ़ोटोग्राफरों के पास आकर डिमांड करते हैं कि उनकी लवस्टोरी पर शॉर्ट फिल्म बना दें, जिसे वे अपनी सगाई पर सबको दिखा सकें।

 उदाहरण के तौर पर कि वे पहले पब में मिलें और फिर बाद में प्रपोज किया वगैरह- वगैरह। हालांकि रियल लोकेशन पर तो शूट करना मुमकिन नहीं होता, लेकिन हम सेट पर उनकी डिमांड पूरी करने की कोशिश करते हैं। कैसे वे दोनों एक कैफे में मिले, पिकनिक पर गये, फोन पर बातचीत हुई, रोमांटिक डेट हुई आदि।

विडियो शूट कराना हर किसी के बस का नहीं होता। औसतन 10 में से सिर्फ 2 या 3 कपल ही विडियो शूट करा पाते हैं, क्योंकि फ़ोटो शूट के मुकाबले विडियो शूट के दौरान ज्यादा देर तक comfortable होना पड़ता है।

आजकल म्यूजिक विडियो का भी काफी ट्रेंड हैं, जिसमे कपल्स को स्लो मोशन में फिल्मों वाले अंदाज में शूट किया जाता है। बाकी जो विडियो नहीं शूट कर पाते, वे लोग अपने फोटोज का म्यूजिक के साथ स्लाइड शो बनवा लेते हैं। जो विडियो शूट के मुकाबले सस्ता पड़ता है। वैसे देखा जाए तो यह सब फ़िज़ूल खर्ची है परन्तु यह आजकल ज्यादा प्रचलन में है।

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.