PM narendra modi kedarnath and uttrakhand visit -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में हैं. पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े 8 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

क्या है पीएम का कार्यक्रम

पीएम जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 9.15 बजे केदारनाथ हैलीपैड पहुंचे. इसके बाद वह केदारनाथ मंदिर पहुंचे. साथ में सीएम रावत भी थे.

पीएम सुबह 9.30 से 10.10 बजे तक बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हरिद्वार पहुंचकर पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

केदारनाथ के कपाट खुले

केदारनाथ धाम के कपाट बुधवार से खुल रहे हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

दर्शन के लिए श्रद्धालु जुटने लगे हैं. उत्तराखंड सरकार की माने तो चारधाम यात्रा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मंगलवार को केदारनाथ पहुंचकर कपाट खुलने और पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया.

नई सरकार के शपथ ग्रहण में आए थे पीएम

राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है.

विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था. पीएम के कुशल नेतृत्व में राज्य में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए 70 में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया था. इस पहाड़ी राज्य में इस प्रचंड बहुमत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे. उनके शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..