पेटीएम बंद हो रहा है RBI के निर्देश paytm detail in hindi kaise use kare


नोट बंदी के बाद जिन लोगो ने पेटीएम् वॉलेट का भरपूर इस्तेमाल किया है उनके लिए बुरी खबर है. पेटीएम् ने एक अंग्रेजी अख़बार में नोटिस देकर जानकारी दी है की 15 जनवरी से पेटीएम् वॉलेट की सर्विस बंद कर दी जायेगी. पेटीएम् ने आरबीआई के निर्देशों को मानते हुए यह कदम उठाया
Paytm Wallet Ko Upgrade Karke Transaction Limit Kaise Badhaye
पेटीएम् ने यह भी स्पष्ट कर दिया है की उन लोगो का वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही किया जाएगा जिन्होंने पिछले छह महीने में वॉलेट का इस्तेमाल नही किया है. इसके अलावा जिनके वॉलेट में पिछले छह महीने से जीरो बैलेंस है उनको भी पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही किया जाएगा. हालांकि जिन लोगो को अपना वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही कराना, उन लोगो को कंपनी को एक मेल लिखनी होगी.

अगर आपके वॉलेट में कुछ पैसा बचा हुआ है तो इसके लिए इसके लिए , अपना अकाउंट नम्बर, अकाउंट होल्डर नाम, बैंक नाम, IFSC कोड लिखकर care@paytm.com पर मेल करनी होगी. 15 दिन के अन्दर आपके अकाउंट में पैसे क्रेडिट कर दिए जायेंगे.

अगर आपने ऐसा नही किया तो वॉलेट का पैसा अपने आप पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर हो जाएगा. उस स्थिति में आप इस पैसे का तब तक इस्तेमाल नही कर सकेंगे जब तक आप अपनी बैंक डिटेल कंपनी को सबमिट न कर दे. इसके अलावा पेटीएम् ने यह भी स्पष्ट किया है की केवल उन्ही लोगो के वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर किये जायेंगे जो इ-केवाईसी के नियमो का पालन करते है.

2 Responses check and comments

  1. हमारे PM के दिमाग में अब क्या चल रहा है ये तो वो ही जानें। :)

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel