whatsapp hack for android how to hack whatsapp account without using target phone can anyone hack whatsapp how to hack whatsapp account using pc how to hack whatsapp account without verification code whatsapp hacker v2.0 download how to hack whatsapp account on android
केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने वट्सएप पर आने वाले वायरस से सावधान रहने की चेतावनी दी है। खासकर सेना और पुलिस जवानों से कहा गया है कि एनडीए और एनआईए के नाम से वट्सएप के जरिये उनके स्मार्टफोन में वायरस घुस सकता है। इसके जरिये हैकर्स बैंक डिटेल्स और अन्य गोपनीय जानकारियां चुरा सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार वट्सएप पर दो वायरस फाइल सर्कुलेट हो रही हैं।
यह NDA-ranked-8th-toughest-College-in-the-world-to-get-into.xls और NIA-selection-order-.xls नाम से मिल सकती हैं। व्हाट्सएप पर दो खतरनाक वायरस फैल गए हैं। इनसे सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है।

आईबी और रॉ ने रक्षा प्रतिष्ठानों और सुरक्षाकर्मियों को इस बाबत आगाह किया है। ये निजी सूचना, रक्षा से जुड़ी जानकारी और बैंकिंग डाटा में सेंध लगा सकते हैं। इनमें से एक वायरस का नाम एनडीए तो दूसरे का नाम एनआईए है। एजेंसियों ने चेतावनी में कहा कि चूंकि ये जांच एजेंसी और नेवी की अकादमी के नाम पर बना है इसलिए इन्हें लेकर गुमराह न हों। इनसे जुड़ी कुछ भी सामग्री व्हाट्सएप पर आने पर उस पर क्लिक न करें। होशियार रहें।

  IB ने कहा कि इनका मकसद सुरक्षा संस्थाओं से जुड़े लोगों के निजी ब्योरे में सेंध लगाना हो सकता है। एक अधिकारी ने बताया कि हैकरों ने नौसेना की पुणे स्थित एनडीए अकादमी और राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए के नाम पर जानबूझकर इन वायरस का नाम रखा है।

  वर्ड व PDF फाइल में मिले वायरस एजेंसियों को माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल शीट के रूप में वायरस मिले हैं। इन्हें व्हाट्सएप पर शेयर किया जा रहा है। आईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ये एमएस वर्ड या फिर पीडीएफ फाइल के रूप में भी हो सकते हैं। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि वायरस कहां से फैलना शुरू हुआ। रक्षा विभाग से लेकर सेना के अधिकारी अमूमन व्हाट्सएप पर सूचनाएं साझा करते हैं। इस वजह से एजेंसियों को डर है कि ये सेना में सेंध लगाने के लिए तैयार किया है। बैंकों, वित्तीय संस्थाओं को भी सरकार ने इन वायरस से बचने के लिए कहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसी कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं करने का सुझाव दिया है

जानकारी अधिक से अधिक शेयर करे.. 

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..