“यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, तत्र देवता रमन्ते” यह सूक्ति बताती हे की महिलाओ की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि महिलाओं में भगवान का वास होता हे. ओरतों की खूबसूरती के बारे में बातें करने से ज्यादा उनकी Respect करना उन्हें अच्छा लगता हे. लेकिन ज्यादातर पुरुष नहीं जानते हे की महिलाओं की कैसे इज्जत करें. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की महिलाओं की Respect कैसे करते हे.

 
How Treat A Girl With Respect

1. उनकी बातों को सुने, वो क्या कहना चाहती हे. ज्यादातर पुरुष सिर्फ अपनी बात पर ही टिके रहते हे. अगर चाहते हे की आपकी पार्टनर भी आपकी Respect करें तो उसे Respect दे. उसकी बातों को ध्यान से सुने.

2. हर चीज में हम Perfect नहीं होते. घर में कोई सामान लेना हो या Shopping करनी हो तो महिला को मोका दे, सच में उनकी परख आपसे ज्यादा अच्छी होती हे. ऐसा करने से उनके लिए आपकी Respect बढ़ेगी.

3. महिला को निर्णय लेने दे. उन्हें नेतृत्व करने दे. वे आगे बढ़कर योजनाओं को अच्छे से Manage कर सकती हे. कई मायनों में महिलाएं हमसे ज्यादा योग्य होती हे.

4. ओरतों के विचारों का सम्मान करें. जो प्यार आप उससे पाते हे उससे ज्यादा उन्हें दे. उनका सम्मान करें. इससे उनके दिल में आपकी अच्छी इमेज बनेगी.

यह भी पढ़े अक्षय कुमार के बारे में रोचक बातें

5. एक ओरत की जिंदगी में उसके Friends, परिवार के लोग सब होते हे. यदि आप उस महिला की Respect करना चाहते हे तो उससे जुड़े लोगों को भी सम्मान दे. अगर आप एक महिला से अच्छा व्यवहार करना सीख लेंगे तो आपने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सीख लिया.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..