Vergin meaning - not had sexual intercourse आज भी लड़के लड़की का शादी तक वर्जिन यानी कुंवारा होना बहुत जरुरी मानते हे. सच में लोगों में Sex Education ना के बराबर हे और अगर कुछ सीखेंगे तो Porn देखकर. उनमे यह दिखाया जाता हे की अगर लड़की पहली बार सेक्स कर रही हे तो उसकी योनी से खून निकलेगा, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं हे. लडकियां भी इनको सच ही मानती हे और अपनी वर्जिनिटी के लिए चिंतित रहती हे. आज में आपको इससे जुड़े कुछ मिथक और उनके सच बताऊंगा.

1. First Time सेक्स के दोरान लड़की की योनी से खून निकलता हे
यह पूरी तरह से सच नहीं हे. रिसर्च बताती हे की 90% लड़कियों को पहली बार सेक्स के दोरान खून नहीं निकलता हे, लेकिन लड़के आनन्द के पलों को खोजने के बजाय ब्लड निकलने को ज्यादा importent मानते हे. अगर लड़की आपके साथ सहज और उत्तेजित हे तो यह जरुरी नहीं की उसे दर्द हो और खून निकले. अगर जबरन सेक्स (रेप) किया जाये तो ब्लीडिंग हो सकती हे.
loading...

2. Hymen (झिल्ली) सेक्स करने से ही टूटती हे
योग, घुड़सवारी, साइकलिंग से भी झिल्ली हट सकती हे. यह भी हो सकता हे की झिल्ली बहुत पतली हो या जन्म के समय से ना हो. इसलिए यह जरुरी नहीं की वो सिर्फ सेक्स करने से ही टूटता हे. हर लड़की का Hymen अलग होता हे. इसका मतलब यह नहीं की उसके पहले शारीरिक रिलेशन रहे होंगे.

loading...
3. लड़की के शरीर की बनावट उसकी सेक्स लाइफ को बताती हे
अक्सर यह मिथक देखने को मिलते हे की जो लडकियां सेक्स कर चुकी हे उनके पेट का निचला हिस्सा निकला हुआ होता हे, सेक्स से लड़कियों के कुल्हे बड़े हो जाते हे, ज्यादा सेक्स करने से लड़कियों के स्तन ढीले हो जाते हे इस तरह के कई मिथक लड़कों में प्रचलित हे. असल में यह चीजे जींस और लाइफस्टाइल पर निर्भर करती हे. सेक्स से ऐसे कोई बदलाव नहीं आते हे. इसलिए इन्हें देखकर यह नहीं बताया जा सकता हे की वो वर्जिन हे या नहीं.  यह भी पढ़े सनी लियोनि से जुड़े यह फैक्ट आप नहीं जानते होंगे

4. “2 फिंगर टेस्ट” से पता लगाया जा सकता हे की लड़की ने पहले सेक्स किया हे या नहीं

ऐसा कोई टेस्ट नहीं हे जो सही से लड़की की वर्जिनिटी का पता लगा सके. कोई भी डॉक्टर लड़की की योनी देखकर यह नहीं बता सकता की उसने सेक्स किया हे या नहीं. अगर कोई बता सकता हे तो वो हे लड़की खुद और जरुरी नहीं की वो बताएं.

5. पहली बार सेक्स के दोरान लड़की चीखती-चिल्लाती हे तो वो वर्जिन हे
कुछ मंदबुद्धि लोग मानते हे की अगर लड़की सेक्स के दोरान चीखती-चिल्लाती हे तो वो वर्जिन हे, लेकिन यह जरुरी नहीं हे. अगर लड़की कमोतेज्जित और सहज हे तो उसे ऐसा दर्द नहीं होगा जिससे वो चीखे या चिल्लाये.

आज भी हमारे समाज में यही देखने को मिलता हे. सुहागरात को पति को यही डर सताता हे की लड़की वर्जिन हे या नहीं, उसकी योनी से खून निकलेगा या नहीं. इसके आधार पर उसे चरित्र का प्रमाण पत्र दिया जाता हे जो की बहुत गलत हे और लोगों की घटिया मानसिकता को दर्शाता हे.virginity meaning in hindi virginity meaning in urdu virginity in females what happens when you lose your virginity virginity before marriage virginity in men virginity average age virginity test

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..