अलग-अलग देश के उटपटांग कानून जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे - Top.HowFN.com

अलग-अलग देश के उटपटांग कानून जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे

दुनिया बहुत बड़ी हे, कई सारे देश हे इसमें, सबकी अलग-अलग विशेषता, कानून, रंग-रूप हे. जिनके बारे इ हु बहुत कच्छ नहीं जानते. अलग-अलग जगह अजीब से कानून हे आईये जानते हे कुछ ऐसे ही अजीब से कानून के बारे में जो आपको हंसने पर या सोचने पर मजबूर कर देंगे. 


Kuch Ajib Se Kanun

1. विक्टोरिया में पेशेवर इलेक्ट्रिशियन से ही बल्ब बदलवाने का कानून हे, ऐसा ना करने पर 10 आस्ट्रेलियन डॉलर का जुर्माना देना पड़ता हे.

2. स्वीटजरलैंड की रिहाइशी इमारतों में रात को 10 बजे के बाद टॉयलेट का फ्लश चलाना गैरकानूनी है.

3. सिंगापुर में चुईंगम चबाने पर पाबंदी है. इसे बड़ी सख्ती से लागू भी किया जाता है. यह भी पड़े देश की 10 भयानक घटनाएँ बच्चियों तक को नहीं छोड़ा

4. इटली के मिलान प्रांत के निवासियों को हमेशा मुस्कुराते रहना पड़ता है. वरना उन पर जुर्माना ठोंका जा सकता है.

5. अमेरिका के मिनीसोटा में एक ही डोरी पर महिलाओं और पुरुषों के अंडरवियर सुखाने पर जेल की सजा का प्रावधान है. है न काफी अजीब लेकिन क्या करें, कानून है जो आपको मानना ही पड़ेगा.

6. इन्टरनेट के बीना तो हमारी जिंदगी बेकार हे लेकिन बर्मा में एक ऐसा कानून है, जिसके अंतर्गत इंटरनेट चलाना कानून के खिलाफ़ है. वहां पर अगर कोई नेट चलाता पकड़ा जाता है, तो उसे जेल की सजा भुगतनी पड़ती है.

7. न्यू मैक्सिको के कैरिजोजो में महिलाओं को वैक्सिंग कराना ज़रूरी है. अगर वे वैक्सिंग नहीं कराती हैं, तो वह घर में ही रहें. घर से बाहर निकलने पर उन्हें सजा हो सकती है.

8. ओहियो में लड़कियों का मेल पोट्रेट के सामने कपड़े उतराना गैरकानूनी है. इस कानून की कोई ठोस वजह आज तक पता नहीं चल सकी है.

9. ईरान का कानून अपने पालतू जानवर से सेक्स करने की इजाज़त देता है. लेकिन सेक्स के बाद जानवर को मारने या उसका मीट किसी और को खिलाने की अनुमति नहीं देता. जंगली जानवर से सेक्स करना गैरकानूनी है.

10. कनाडा में अगर किसी चीज का दाम 10 डॉलर से ज्यादा हो, तो आप भुगतान सिक्कों में नहीं कर सकते. आपको नोट निकालना ही पड़ेगा. ऐसा न करने पर आपको सजा हो सकती है.

0 Response to "अलग-अलग देश के उटपटांग कानून जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel