7 फ़ूड बदल देंगे आपके चेहरे की रंगत Chehre Ko Chmkaye In 7 Foods se - Top.HowFN.com

7 फ़ूड बदल देंगे आपके चेहरे की रंगत Chehre Ko Chmkaye In 7 Foods se


beauty tips in hindi beauty tips for fairness beauty tips for face beauty tips for hair natural beauty tips beauty tips in tamil beauty tips for skin homemade beauty tips 
अगर आप अपने चेहरे पर रंगत और निखार पाना चाहते हे तो इन फूड्स को इस्तेमाल करें. आज की इस पोस्ट में हम चेहरे की रंगत बदलने वाले फूड्स के बारे में चर्चा करेंगे.
1.सोया मिल्क
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और जिंक होता है. ये स्किन की फेवर और हेल्दी बनाता है. रेग्युलर सोया मिल्क पिए. सोया मिल्क से फेस वाश करे.


2.नारियल
इसमें मौजूद इलेक्ट्रोलाइट्स चेहरे की रंगत निखारते हैं. स्किन को हाइड्रेट करते है. कच्चे नारियल की गिरी को सुबह- शाम मिश्री के साथ खूब चबा-चबा कर खाए. कच्चे नारियल की मलाई नहाने से 15 मिनट पहले लगाए

3. बादाम
इसमें स्किन व्हाइटनिंग कम्पाउंडस के अलावा विटामिन, मिनरल्स, फायटोस्टोरोल्स, नायसिन, अनसैचुरेटिड फैट, एसिड्स होते हैं. रात में 3-4 बादाम भिगो दे और सुबह खाए. बादाम का पेस्ट फेस पर लगाए व् ऑयल से स्किन की मालिश करें.

4. पपीता
इसमें स्किन के लिए फायदेमंद विटामिन सी,ए, ई,और एटीऑक्सीडेंट्स होते है. सुबह-शाम पपीता खाए. पके हुए पपीते के गूदे को स्किन पर मास्क की तरह लगाए.

5. गाजर
इसमें कैरोटिन और भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है जो स्किन के लिए फायदेमंद है सलाद और गाजर खाने में शामिल करें. रोज गाजर का जूस पिए. गाजर के जूस को रेग्युलर चेहरे पर लगाए.

6.केला
विटामिन ए, बी,ई और मिनरल्स होते हैं जो स्कीन को फेयर और यंग बनाते हैं. रोज सुबह-शाम एक केला खाए. शहद में मैश करके स्किन पर फेसपैक के तरह रेग्युलर लगाए.
7. चुकंदर
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन होते हैं जो स्किन को फेयर और गुलाबी बनाते हैं रेगुलर चुकंदर का जूस पिए. चुकंदर के जूस को अपने फेस पैक में इस्तेमाल करें.

0 Response to "7 फ़ूड बदल देंगे आपके चेहरे की रंगत Chehre Ko Chmkaye In 7 Foods se "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel