गूगल में टॉप पर आने के 5 खूंखार तरीके how to get top rank - Top.HowFN

गूगल में टॉप पर आने के 5 खूंखार तरीके how to get top rank

जी हां दोस्तों, आज हम बात करेंगे google seo tips in hindi सभी बड़े Search Engines के कुछ नियम है और वे सभी 1st तो Unique Content को प्रमुखता देतें है.सच में यह बहुत महत्वपूर्ण Policy है. जो गूगल को स्पेशिल करती है और सभी से जैसे की हम मान लें की आज आप “best way to get high ranking on google” के बारें में एक जानकारी लिखने वाले है और इसमें 3  – 4 घंटे खर्च करने के बाद जब इसे online करतें है तब यह सभी Search Engines results में First Page पर आ जाता है.

लेकिन दो दिन बाद आप देखते है की आपका Same Keywords जिनका उपयोग आपने अपनी Post में किया था वह First Page पर नही है किन्तु यहाँ 10 ऐसे Bloggers है जिन्होंने आपकी जानकारी को Copy कर लिया है. तब सोचिये आपको कैसे महसूश होगा? तो इन्ही सब कंटेंट कॉपी को कम करने के लिए Search Engines Unique Content को महत्ता देंते है.

ये भी पढ़े - गूगल फेसबुक व्हाट्सप्प खतरा कैसे देश की सुरक्षा आप से

 यदि आपको मेरी बात पर विश्वास नही है तब आप इसे आजमा सकतें है. इसलिए यदि आप गूगल या याहू सर्च में पहले पेजो में आना चाहते है तब आपको ताजा जानकारी पर सबसे स्पेशल जानकारी के साथ लिखिए.

उदाहरण के लिए: Breaking News. और इसे ऑनलाइन कीजिये तब आप देखेंगे की आपका Article Search Engine Me First Page पर आ जाएगा


2 Attractive Post Headline - हैडलाइन आकर्षक होना जरूरी है आपकी Blog Headline आकर्षक नही होगी तो वे आपकी Blog पोस्ट नही पड़ेंगे. जिसका परिणाम आपके Blog को Read ना होना है. यह जानने के लिए तैयार हो जाइए की Attractive Blog Post Headline या Title कैसे लिखा जाता है.

So Friends Let’s Read About How to Write Attractive Headlines or Title That People Actually Click On, Blog Me Attractive Headline Kaise Likhe. Friends मैं आपको यह नही सिखा रहा हूँ की आप अच्छी और आकर्षक Headline कैसे लिख सकतें है, ना ही मैं आपको कोई Formula बताने जा रहा हूँ और ना ही कोई Magic Band दे रहा हूँ जिससे आप रातोंरात एक Top Writer बन जायेंगे.

किन्तु हाँ मैं आपको कुछ Ideas, स्त्रोत और प्रेरणा देना चाहता हूँ. जिससे आप स्वयं के आकर्षक और अच्छी Headline लिखना सीख सकतें है. एक Blog Post Headline या Title लोगों को तुरंत यह बताती है की Blog Post किस बारें में हैं साथ ही उन्हें एक कारण भी देती है ताकि लोग उसे पढ़ें. So Friends यदि आप आकर्षक Headline / Title लिखतें है तब आप यह सब कुछ पा सकेंगे.

3. बैक लिंक्स - Blogging के शुरू के दिनों में Back Link के Concept पर विश्वास नही करता था लेकिन जब मैंने Back Linking के बारें में जानने की कोशिश की तब मैंने जाना की Back Linking एक ऐसी प्रोसेस है जो किसी भी Blog की Authority और स्थिरता के लिए जरूरी है साथ ही यह किसी भी Blog की Ranking में बहुत बड़ा परिवर्तन ला सकता है. इसके साथ ही बहुत से Top Blogs के Traffic और Ranking में Backlinks का भी बहुत महत्वपूर्ण स्थान हैं.”

इसे विस्तार से बताता हूँ – जब बाजार में एक नया प्रोडक्ट आता है तब आप उसे खरीदेंगे या नही यह कैसे Decide करेंगे? आप इसके लिए उस Product का Review देखेंगे या अपने दोस्तों से Advice लेंगे. जो की इस Product को Already उपयोग कर रहें है या फिर आप उस Product का विज्ञापन देखेंगे.

 बिलकुल यही चीजें जब कुछ Blog / Website आपकी Url को अपने Blog पर Post / Blog के माध्यम से Add करती है तब होती है. वह Blog जो आपके Blog को एक Backlink देता है. वह अपने Visitors को यह बताता है की वह आपके Blog को Follow करता है और आपका Blog उसके लिए उपयोगी हैं. और एक BackLink के पीछे यही Message होता है. हाँ आप Backlinks खरीद सकतें है,

यहाँ ऐसे कई लोग है जो कुछ पैसों के लिए ऐसा करतें है. लेकिन मेरी सलाह है की आपको Backlinks का निर्माण स्वयं करना चाहिए. अपने Blog से सम्बंधित अन्य Bloggers से बात करें, और अपने Blog Articles को उनके साथ शेयर करें. और उनसे इसे Guest Post के रूप में Publish करने के लिए पूछें.

Really यह तरीका आपको Quality Backlinks प्रदान करेगा. क्योंकि 100 Poor Backlinks की तुलना में 10 Quality Backlinks अधिक महत्वपूर्ण होती है.

4. सोशिल मीडिया शेयरिंग - आपका आर्टिकल जितना शेयर होगा उतना गूगल आपको पसन्द करेगा उसके रोबोट्स आपको ट्रैक करेंगे और आपकी वेबसाइट गूगल का ट्रस्ट जीतने में सफल होगी

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.