Android फोन को ओवरहीट होने से कैसे बचाएं..Android Phone Ko Overheet Hone Se Kaise Bachaye


अचानक android फोन के गर्म होने की problem से आपका भी कभी ना कभी सामना हुआ होगा. यह एक सामान्य समस्या हे, जिसके कई कारण हो सकते हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको कुछ कारण बता रहा हु जिससे आप इस समस्या से बच सकते हे. 

1. Overuse Or Bluetooth Speaker
यदि अप gaming या web surffing लम्बे समय तक करते हे, तो आपके फोन के ओवरहीट होने की आशंका बढ़ जाती हे. bluetooth speaker का उपयोग भी बेटरी को गर्म कर देता हे. ऐसे में आपको इन features का सिमित समय तक ही उपयोग करना चाहिए.

2. High Intecity Camera Activity
यदि आप हाई रिज्याल्युशन पर कई तस्वीरें खिंच रहे हे या 10 मिनट से तस्वीरे खींच रहे हे या 10 मिनट से अधिक की video clip बना रहे हे तो भी आपका android फोन गर्म हो सकता हे. इससे बचने का तरीका हे picture का रिज्याल्युशन कम करके camera का इस्तेमाल करें.

3. Running Background Application
कई बार आप फोन को इस्तेमाल नहीं करते, इसके बावजूद भी यह गर्म हो जाता हे. इसकी वजह हे इसके background में चलने वाले apps. आप फोन में समय-समय पर इन apps को हटाते रहें और RAM को इस्तेमाल होने से बचाएं.

4. WIFI Or Mobile Data
आपके internet को इस्तेमाल करने का तरीका भी ओवरहीट की वजह बन सकता हे. अक्सर proper signal नहीं होने की वजह से फोन की बेटरी गर्म हो जाती हे. अच्छी speed के wifi network या mobile data का इस्तेमाल करें. इस्तेमाल ना होने पर आप internet off रखें.

0 Response to "Android फोन को ओवरहीट होने से कैसे बचाएं..Android Phone Ko Overheet Hone Se Kaise Bachaye"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel