सबसे पहले तो बॉलीवुड के चहेते सुपरस्टार रणवीर सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई. आज रणवीर सिंह 31 साल के हो गए हे. Ranveer Singh अच्छे कॉपीराइटर, रैपर, Dancer और Actor हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको Ranveer Singh के बचपन से लेकर अब तक के सफर के बारे में बताऊंगा.

1. Total Fimli From The Childhood (बचपन से फ़िल्मी)
Ranveer Singh की बचपन से ही Dance में दिलचस्पी थी. एक बार वे किसी bday party में जा रहे थे तो उनकी दादी ने कहा की वंहा पर dance जरुर करना. इतना सुनते ही वे लोन में गए और ‘चूमा-चूमा दे दे’ गाने पर dance करने लगे. और आज Ranveer Singh अच्छे actor होने के साथ साथ अच्छे dancer भी हे.

2. In School days (स्कूल के दिनों में)
School Days से Ranveer Singh की दिलचस्पी स्टेज परफोर्मेंस में थी. वे हमेशा मोनो एक्टिंग किया करते थे और उन्होंने कई प्राइज भी जीते.

3. In College Days (कॉलेज के दिनों में)
जब Ranveer Singh College में थे तब भी खूब शरारतें करते थे. वे अक्सर सेलेब्स के फ़िल्मी किरदारों की कॉपी करके दूसरों को हंसाया करते थे.

4. In Early Days (इंडस्ट्री में आने से पहले)
इंडस्ट्री में आने से पहले Ranveer Singh ने बहुत स्ट्रगल किया. उन्होंने न्यूयार्क बेस्ड दो ऐड एजेंसीज में बतोर कॉपीराइटर काम किया हे. एक इंडियन ऐड में इस्तेमाल किया गया रैप Ranveer Singh ने खुद लिखा था.

5. And Now (और अब)
अब Ranveer Singh डायरेक्टर्स की पहली पसंद हे. जो Ranveer Singh के साथ एक बार कम कर लेता हे वो दूसरी बार उनके साथ जरुर काम करता हे. संजय लीला भंसाली ने Ranveer Singh को साथ लेकर पहले राम लीला की फिर बाजीराव मस्तानी और अब पद्मावती करने जा रहे हे. को-स्टार्स भी Ranveer Singh को खूब पसंद करते हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..