bank account hacking online tricks Software free download full version tips how to block andhra bank atm online SBI pnb atm
कई BANK ATM CARD USERS एेसे हैं जो न तो कभी ऑनलाइन खरीदारी करते और न विदेश जाते लेकिन सेवाएं चालू होने के कारण हैकर्स के शिकार हो जाते हैं, एसबीआई ने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा से वे यह निर्धारित कर सकते हैं कि उनके डेबिट कार्ड का उपयोग कहां होना है और कहां नहीं। यानी वे अगर कार्ड के जरिए पेमेंट नहीं करते और न ही नेट बैकिंग तो यह सेवा काे वे डेबिट कार्ड पर बंद करा सकते हैं। इसके लिए एसएमएस करना होगा और यह सेवा तुरंत बंद हो जाएगी। दरअसल, एसबीआई ने ऑनलाइन धोखाधड़ी को रोकने के लिए यह विकल्प शुरू किए हैं। एटीएम कार्ड गुम होने पर एसएमएस के जरिए भी खाता ब्लाॅक किया जा सकता है। ग्राहकों को सेवाओं का पता लगाकर अनुपयोगी सेवाओं को बंद करा देना चाहिए।

ऐसे करे सेवा का उपयोग सेवाए चालू बंद
  • एटीएम SWON_ATM_0000 SWOFF_ATM_0000 
  • पीओएस/स्वैप SWON_POS_0000 SWOFF_POS_0000 
  • ई-काॅर्मस SWON_ECOM_0000 SWOFF_ECOM_0000 
  • घरेलू उपयोग SWON_DOM_0000 SWOFF_DOM_0000 
  • अंतर्राष्ट्रीय उपयोग SWON_INTL_0000 SWOFF_INTL_0000
इस प्रकार होगी प्रक्रिया - उपभोक्ताओं को डेबिट कार्ड पर ई-काॅमर्स की सेवा बंद करानी है और उसके डेबिट कार्ड के आखिरी के चार अंक 0000 है। इसके लिए उन्हें SWOFF ECOM 0000 टाईप कर 09223966666 पर एसएमएस करना होगा। एसएमएस के कुछ मिनट बाद आपके पास यह सेवा बंद होने का एसएमएस आएगा और सेवा बंद हो जाएगी। यह एसएमएस उन ही नंबरों से मान्य होगा जो संबंधित डेबिट कार्ड से लिंक हो।
how to block andhra bank atm how to block andhra bank atm card online canara bank atm block customer care toll free number no axis how to put money in bank account from atm
एटीएम से ज्यादा होता है आॅनलाइन भुगतान कोई भी व्यक्ति आॅनलाइन खरीदी करता है तो उसका भुगतान भी आॅनलाइन करना पड़ता है। इस ऑनलाइन भुगतान में एटीएम का अधिक उपयोग किया जाता हैं।

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..