आजकल सिनेमा में किसिंग सीन का चलन ज्यादा चल रहा हे. हीरो-हीरोइन के प्रेम की गहराई को दिखाने के लिए फिल्मों में किसिंग सीन को दिखाया जाता हे. हॉलीवुड में तो कही दशको से चला आ रहा हे लेकिन पिछले कुछ दशक से बॉलीवुड फिल्मों में भी किसिंग सीन काफी चल रहे हे. इसलिए आज फिल्म की कहानी से ज्यादा चर्चा स्टार्स के किसिंग सीन की होती हे. 

पर्दे पर हीरो-हीरोइन के किसिंग सीन को देख के आपके मन में भी यह ख्याल आया होगा की इन सीन की शूटिंग कितनी मुश्किल से होती होगी या कभी आपने सोचा होगा की यह सीन नकली होते हे. कैसे कोई किसी को असली में किस कर सकता हे. तो अगर यह किसिंग सीन असली नहीं हे तो कैसे फिल्माए जाते हे यह सीन. इसका जवाब दिया हे 2 साल पहले की एक तमिल फिल्म ने. जिसमे एक विडियो में काजल अग्रवाल और फिल्मी एक्टर सूर्या को हकीकत में बिना एक दुसरे को किस किये ही फिल्म में किस करते दिखाया गया हे. यह सीन तमिल फिल्म “मात्तारान” का हे. जिसमे एक हाल में काजल और सूर्या के बिच यह किसिंग सीन फिल्माया गया हे. लेकिन हकीकत में इन दोनों ने किस नहीं किया था. तो आखिर यह सवाल आता हे की यह सीन कैसे फिल्माया गया??

असलियत यह हे की इसमें काजल ने एक कुशन को किस किया था जबकि सूर्या ने एक प्लास्टिक शीट को किस किया था. जिसे बाद में विजुअल इफ़ेक्ट की मदद से ऐसे दिखाया गया हे. हमें देख के लगता हे की इन दोनों ने रियल में किस किया हो जबकि हकीकत तो कुछ और ही थी. फिल्मो में ऐसे काफी सीन होते हे जिन्हें विजुअल इफेक्ट्स के द्वारा दिखाया जाता हे. जो दीखता कुछ और हे लेकिन असलियत कुछ और होती हे.
उम्मीद करता हु की यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी. और भी अच्छी अच्छी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहे. किसी भी तरह की समस्या होने पर आप मेरे whatsapp ग्रुप से जुड़ सकते हे जन्हा आपको पोस्ट के लेटेस्ट अपडेट और आपकी समस्या का समाधान भी मिल जायेगा. मेरा whatsapp नंबर हे 9001580931 और मेरा ईमेल हे hiteshrathi220@gmail.com धन्यवाद !

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..