जिन व्यक्तियों को जीवन में में बार-बार कष्ट और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है अथवा जिनका व्यवसाय काफी मेहनत करने के बाद भी फलीभूत नहीं हो पाता है वो बना लें शनिदेव को अपना बिजनेस पार्टनर। ऐसा करने से कारोबार के हर मुकाम पर सफलता चूमेगी कदम भरी रहेगी तिजोरी।

मध्यप्रदेश के सनावद जिले में बने शनि मंदिर में लोग शनिदेव को बनाते हैं अपने व्यापार में सांझीदार। कहते हैं इस मंदिर में आने वाले व्यक्ति पर शनि का कोप नहीं बरसता इसके अतिरिक्त शनिदेव को अपना बिजनेस पार्टनर बनाने की प्रथा किसी कथा से आरंभ नहीं हुई बल्कि यहीं के एक स्थानिय निवासी कमलेश सेन को अपने व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा था तो वो शनिदेव की शरण में आए और उनके मन में शनिदेव को अपना बिजनेस पार्टनर बनाने की बात आई। तभी उन्होंने शनिदेव को अपने कारोबार में 5 प्रतिशत का भागीदार बनाया तो देखते ही देखते उनका कारोबार चलने लगा तत्पश्चात बहुत से लोगों ने शनि को अपने कारोबार में हिस्सेदार बनाया और लगभग कुछ समय पहले आरंभ हुई इस प्रथा का हिस्सा आज बहुत सारे लोग बन गए हैं। shani dev story in hindi  (यहाँ क्लिक से जाने तलवे में हैं ये निशान तो किस्मत में होगा ये सब)

मंदिर के पुजारी उन सभी का लेखा-जोखा रखते हैं जो शनिदेव को अपना बिजनेस पार्टनर बनाते हैं। शनिदेव के इस प्रचलित धाम में उनका कोई भी स्वरूप विराजित नहीं है बल्कि वो एक शीला के रूप में पूजे जाते हैं।

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..