भारत जेसे विशाल देश में हम रहते हे ! लेकिन यंहा के लोकतंत्र और दुबई के लोकतंत्र में बहुत अंतर हे ! आज की इस पोस्ट में, में आपको दुबई और भारत के लोकतंत्र के बारे में बता रहू हु !


दुबई का लोकतंत्र

ऐसा राजतन्त्र जिसे हम लोकतान्त्रिक प्राणी तानाशाही कहते है। मैं भी तानाशाही में यकीन नही रखता था। लेकिन अगर देखें तो तानाशाही ने दुबई को जन्नत बना दिया।

१. 100 % रोजगार।

२. विश्व की सबसे अच्छी कानून व्यवस्था।

३. विश्व स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं , हर किसी के लिए।

४. करप्शन फ्री देश।

५. न्यूनतम रिश्वतखोरी।

६. विश्वस्तर की हर सुविधा।

७. न्यूनतम नशाखोरी।

८. कानून तक हर किसी की पहुँच।

९. बलात्कार की एक नाकाम कोशिश आखिरी बार 2007 में हुई थी।

१०. आरोपी पठान अगले शुक्रबार को चौराहे पे लटकता हुआ पाया गया था।



११. एक बैंक डकैती हुई थी (नाकाम ) 2005 में । सब के सब आरोपियों को गोली मार दी गयी थी।



१२. ज्यादातर शो रूम्स में कांच की ही दीवारें होती है। लोहे के भरी भरकम शटर नही।



१३. किसी भी पब्लिक ऑफिस में आप लाइन नही लगा सकते ! अपनी आटोमेटिक अपॉइंटमेंट पर्ची लो और सोफे पे बैठकर इंतज़ार करो। आपका नंबर बोलकर बुलाया जायेगा।

१४. रोड एक्सीडेंट होने पे चंद ही मिंटो में एम्बुलेंस , फिर पुलिस ,सिविल डिफेन्स और अगर जरूरत पड़े तो हेलीकाप्टर एम्बुलेंस भी हाजिर।

१५. आधी रात को भी पश्चिमी औरतें स्कर्ट में घूमती है लेकिन क्या मजाल कि कोई छेड़छाड़ हो जाये। 999 में बस फोन घुमा दो। फोन काटने से पहले ही पुलिस हाजिर।

१६. ये वो देश है जहाँ का राष्ट्रपति भी बिना सुरक्षा के अकेला निकल जाता है।

१७. ये वो देश है जहाँ लोग अपने मुल्क को अपना मुल्क समझते है।

१८. पुलिस न भी मौजूद हो लेकिन अगर आप कुछ भी गलत करते हुए पकड़े गए तो आपकी खैर नही। यहाँ के निवासी इस मुल्क की हर चीज को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी मानते है और उसका ख्याल रखते है।


भारत का लोकतंत्र

और एक हमारा कथित लोकतंत्र है की खामिया ही खामिया। आँखे बंद करके सोचना शुरू करदो। अब साला दिल कहता काश ये सिस्टम भारत में भी होता। लोकतंत्र तो एक ढकोसला है। हर पांच साल बाद एक लोल्लिपोप थमा देते है और खुद नेता लोगो का खून चूसते है।

कुछ सत्य पर कडवे सच



1. भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है, जो अपने देश में बैठे गद्दारो पर कोई कार्यवाही नहीं करता....



2. भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है. जहाँ अल्पसंख्यक समुदाय बहुसंख्यकँ समुदाय पर अत्याचार करता है....



3. भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है. जिसमें सरहद पर तैनात सिपाही को एकसाल तक छुट्टी नहीं मिलती. लेकिन जेल में बंद संजय दत्त को हर 2 महीने से पैरोल पर छुट्टी मिल जाती है.....



4. भारत दुनिया का ऐसा देश है, जहाँ लाखों अरबो का घोटाला करने वाले आजाद घूमते है. लेकिन जिसपे आरोप साबित नहीं हुआ है कैंसर पीडित ऐसी साध्वी को जेल मे रखते है



5. भारत ऐसा देश है, जहाँ आतंकवादियों और बलात्कारियों के मानवाधिकारो के लिए लड़ने वाले मिल जाते है. लेकिन आतंकवादियों के हमलों में मरने वालों के लिए कोई मानवाधिकार की बात नहीं करता.....



7. भारत के सेकुलर नेता ऐसे है, जो आतंकवादियों को सम्मान देते है और राष्ट्रवादीयों को गालियां देते है....



. 8. भारत दुनिया का ऐसा देश है, जहाँ बाहरी घुसपैठियों का घर बैठे राशन कार्ड और वोटर कार्ड बन जाते है. लेकिन इन सब के लिए चक्कर काटते काटते अपने देश के आम नागरिक की चप्पल घिस जाती है......



9. भारत दुनिया ऐसा देश है जहां पांचवी पास आदमी एक स्कूल का चपरासी तो नही बन सकता लेकिन नेता बन सकता है



10. भारत दुनिया का ऐसा देश है जहां के इतिहास मे भगतसिंह को आतंकवादी और भारत पर हमला करने वाले अकबर और सिकन्दर को महान बताया गया है



में अपने देश की तुलना किसी से नहीं कर रहा ! लेकिन यह सब बाते सोचने की हे ! आखिर क्यूँ हमारा देश इन सब में पीछे रह जाता हे ! और इन सब का कारण हे यह नेता लोग जो अपने वोट बैंक के लिए लोगो का खून चूसते हे ! बलात्कार होने पर सरकार मुहावजा देती हे, लेकिन क्या पैसे उसे न्याय दिला देते हे ! अपराधी खुले आम घूमते हे ! काश की हमारा लोकतंत्र भी पूरा नहीं लेकिन कुछ कुछ दुबई की तरह ही हो जाता तो हमारे देश में महिलाएं आजादी से घूम सकती, बचे और बड़े सुरक्षित रह सकते !

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..