दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार barack obama से लेकर नरेंद्र मोदी और व्‍लादिमीर पुतिन भी इस 'शो ऑफ' के रोग से अछूते नहीं हैं.

देखा अपने..... नहीं तो चलो हम बताते है 

बराक ओबामा
अमेरिकी राष्‍ट्रपति बीते 15 वर्षों से Tag Heuer का एक्‍वारेसर अपनी कलाई पर बांधते हैं. इस विंटेज वॉच की कीमत 15,600 डॉलर यानी करीब 10 लाख 45 हजार रुपये है. ओबामा के 45वें जन्‍मदिन पर सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने उन्‍हें काले डायल वाली जॉर्ज ग्रे क्रोनोग्राफ गिफ्ट की. जब कभी ओबामा कलाई पर कुछ स्‍पोर्टी बांधना चाहते हैं तो Highgear का इंड्यूरो कंपास डिजिटल वॉच उनकी पहली पसंद है

नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता संभालते ही मोदी जैकेट फैशन में आ गया. लेकिन पीएम न सिर्फ अपनी पोशाक बल्‍कि‍ अपनी घड़ी को लेकर भी बड़े संजीदा हैं. उनकी बायोग्राफी के मुताबिक, Movado घड़ि‍यों के लिए उनका पसंदीदा ब्रांड है. यह मूल रूप से एक स्‍वि‍स लग्‍जरी वॉच कंपनी है. मोवाडो ग्रुप की स्‍थापना 1983 में हुई थी. यह कंपनी Movado, Ebel, Concord, ESQ, Coach, Hugo Boss, Lacoste, Juicy Couture और Tommy Hilfiger के नाम से घड़‍ियां बनाती है.

व्‍लादिमीर पुतिन
रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन लग्‍जरी घड़‍ियों के असली शौकीन हैं. जैसा कि पहले ही बता चुके हैं कि उनकी घड़‍ियों के कलेक्‍शन की लागत करीब 7 लाख डॉलर है. वैसे जानकारी के लिए बता दें कि यह रकम उनकी सालाना तनख्‍वाह की छह गुना है. A Lang & Sohne Tourbograph उनकी फेवरेट है, जबकि Patek Philippe और Blancpain भी उन्‍हें खूब रास आता है.

नवाज शरीफ
नवाज शरीफ
पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी घड़ि‍यों के शौकीन हैं. वह हैरी विंसटन की 10 लाख 58 हजार रुपये कीमत की लग्‍जरी घड़ी कलाई पर बांधते हैं, जिसकी पाकिस्‍तान में कीमत करीब 16 लाख 68 हजार पाकिस्‍तानी करेंसी है.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..