कहते हे की आँखे दिल का हाल बताती हे निगाहें सब कुछ बयाँ करती हे! अगली बार कही पर जाए तो जरा सम्भलकर, क्योकि एक रिसर्च में पाया गया हे की आँखे वासना और प्यार में अंतर समज सकती हे! अगर कोई किसी अजनबी के चेहरे पे निगाहें रखता हे तो इस से पता चलता हे की उसके दिल में अजनबी के लिए प्यार हे या वासना ! अगर देखने वाले की निगाहें शरीर के अन्य भाग पर भटकती हे तो वह वासना से भरा हुआ हे ! आँखों की गति से यह पता चल जाता हे की आँखों में प्यार हे या वासना ! इसमें एक रिसर्च किया गया जिसमे जेनेवा univercity के boys और girls को दो विपरीत लिंगी युवओं की तस्वीर दिखाई गई, जिसमे वे एक दुसरे से बातचीत कर रहे हे ! और उन्हें वे तस्वीरे भी दिखाई गयी जिसमे वे कैमरे के सामने खड़े हे और कैमरे
की तरफ देख रहे हे ! उसके बाद students से पूछा गया की उनकी आँखों में वासना हे या प्यार ! रिसर्च के अनुसार surprise करने वाले परिणाम सामने आये ! जो विपरीत लिंगी एक दुसरे से बात कर रहे हे उनकी आँखों में प्यार हे और जो बॉडी के अन्य भाग के तरफ देख रहे हे (यहाँ क्लिक कर जाने 5 तरह की होती हैं लड़कियां ऐसे मानेंगी आपकी हर बात)

उनकी आँखों में वासना हे इसलिए कहते हे आँखे बहुत कुछ कहती हे ! कहते हे ना की उसकी आँखों में अजीब सी कसमकस हे उसे देखके दिल में प्यार आ जाता हे और कहते हे ना की वो मुझे गलत नजरो से देखता हे यानी उसके दिल में प्यार नहीं बल्कि जिस्म की वासना हे ! प्यार और वासना की आग दोनों ही आँखों से शुरु होती हे अगर किसी से सच्चा प्यार होता हे तो वो भी आँखों में देख के होता हे ! इसलिए अगली बार सम्भलकर क्योकि आपकी आँखे सब कुछ बता देगी दिल का हाल भी और आपका केरैक्टर भी ! अब यह आप पे हे की आप किसी की नजरो में उठना चाहते हे या गिरना.

किसी ने सही ही कहा हे की :-
तू कुछ बता या ना बता
तेरी आँखे सब बताती हे
दिल में हजारो गम और खुशियाँ क्यों न हो
यह तेरी नजरे सब कुछ बयां कर ही देती हे..... 
Aapki nazron ne hamen ghayal kar diya,
Tumhare ek ishare ne haal-e-dil bayan kar diya.
Yaadon ne tumhari hamen pagal bana diya,
Muskuraye the na kabhi par Apki NAZRON ne muskura diya?

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..