निकले हुए पेट से परेशान हैं तो Flat Tummy Tips nikle pet ko kam karen


वजन कम करने के लिए आप क्या कुछ नहीं करते हैं. जिम जाते हैं, डाइटिंग करते है, दवाइयां लेते हैं और न जाने क्या-क्या. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन और बाहर निकले हुए पेट से परेशान हैं तो रात के वक्त ये तीन काम करना आपके लिए बहुत जरूरी है.

1. हरी मिर्च खाएं
इस बात का तो वैज्ञानिक आधार भी है कि जो लोग हरी मिर्च खाते हैं उनके मोटे होने की आशंका बहुत कम होती है. रात के खाने में हरी मिर्च का इस्तेमाल करें. इसमें मौजूद रासायनिक पदार्थ मोटापा कम करने में बहुत मददगार होते हैं.

2. पूरी नींद लें
नींद और मोटापे के बीच बहुत गहरा संबंध है. अगर आप पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं तो भी आपका वजन बढ़ सकता है. नींद जितनी अच्छी आए उतना बेहतर है. हमारी नींद हमारे हॉर्मोन्स को भी प्रभावित करती है. ऐसे में पर्याप्त नींद लेना बहुत जरूरी है.

इसके अलावा कोशिश कीजिए कि आप रात में जो कुछ भी खाएं वो बहुत ऑयली और मीठा न हो क्योंकि रात में हम शारीरिक श्रम नहीं करते हैं जिससे फैट बर्न नहीं हो पाता है. भोजन जितना हल्का हो उतना बेहतर होगा.

Image result for nikle hue pet
3. रात को ग्रीन टी पीकर सोएं
रात को ग्रीन टी पीकर सोने से शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है. इससे आपने जो कुछ भी खाया है वो फैट के रूप में जमा नहीं होने पाता है. जिससे वजन नहीं बढ़ता है.

0 Response to "निकले हुए पेट से परेशान हैं तो Flat Tummy Tips nikle pet ko kam karen"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel