आकर्षक दिखने के लिए इन बातों रखें ख्याल beauty tips for man in hindi - Top.HowFN

आकर्षक दिखने के लिए इन बातों रखें ख्याल beauty tips for man in hindi


face care tips for oily skin in hindi man face glow cream pimples on face removal tips for men in hindi पुरुषों को रफ एंड टफ माना जाता है, पर इसका यह अर्थ नहींकि उन्हें अपने लुक्स पर ध्यान देने की जरूरत नहीं। आकर्षक दिखने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना पुरुषों के लिए भी जरूरी है..
त्वचा का रखें ख्याल
चेहरे की क्लेंजिंग और मॉइश्चराइजिंग को करें रूटीन में शामिल। बॉडी सोप चेहरे की त्वचा के लिए हार्ड होता है, इसलिए अपनी त्वचा के अनुकूल फेसवाश इस्तेमाल करें। चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल बेहद जरूरी है। होंठ फटने की समस्या से बचाव के लिए लिप बाम इस्तेमाल करें। इसके साथ ही घर से बाहर निकलते समय सनब्लॉक जरूर लगाएं आगे पढ़े- जाने पुरुषों के 6 अंग जो हर महिला को पसंद हे 

 beauty tips for man in hindi
क्लीनअप और फेशियल
त्वचा की मृत कोशिकाओं, ब्लैकहेड्स व व्हाइटहेड्स को हटाने के लिए पुरुषों को भी नियमित रूप से क्लीनअप व फेशियल करवाना चाहिए।
शेविंग
बढ़ी हुई दाढ़ी से व्यक्तित्व अस्त-व्यस्त लगता है, इसलिए रेगुलर शेविंग जरूरी है। अगर आपकी आइब्रो अत्यधिक घनी हैं तो परफेक्ट लुक के लिए उन पर भी ध्यान देना है जरूरी। आइब्रो के अतिरिक्त बालों को प्लकर की सहायता से हटाएं या किसी सैलून से उसे सेट करवाएं।
हेयर स्टाइल
एक सा हेयर स्टाइल रखने के बजाय ट्राई करें न्यू लुक। हमेशा स्पाइक्ड और वेट लुक अपनाने के बजाय हेयर स्टाइलिस्ट की सलाह से ऐसा न्यू हेयर स्टाइल चुनें, जो आपके फेस को दे अट्रैक्टिव लुक।
परफ्यूम
आपके परफ्यूम की मनमोहक खुश्बू व्यक्तित्व को आकर्षण प्रदान करती है, पर इस बात का ख्याल रखें कि परफ्यूम की सुगंध बहुत तेज न हो। हल्का परफ्यूम ही काफी होगा।(यहाँ क्लिक कर जाने त्वचा रंग से जानें स्त्री का स्वभाव लड़कियों की पसंद)
एक्सेसरीज
जूतों की मैचिंग की बेल्ट का इस्तेमाल है लुक को कंप्लीट करने का अच्छा आइडिया, जैसे अगर आपने भूरे रंग के जूते चुने हैं तो भूरी बेल्ट अच्छी लगेगी। कफलिंक्स, कॉलर टिप्स व पॉकेट स्क्वायर भी हैं व्यक्तित्व को स्मार्टनेस प्रदाने करने वाली एक्सेसरीज synonyms woman face meaning boys quotes

No comments

Powered by Blogger.